page level


Wednesday, January 17th, 2018 01:08 AM
Flash
15/01/2018

प्लास्टिक की बोतल से सजाएं घर




Art & Culture

 आप अपने घर को नए अंदाज में डेकोरेट करना चाहती हैं वह भी कम खर्च में तो प्लास्टिक के बोतल आपके बहुत काम आएंगी। कई लोग पुरानी हो चुकीं बोतलों को फेंक देते हैं, लेकिन आप इन पर रंग-बिरंगा कलर कर इन्हें डेकोरेटिव आइटम के रूप में कमरों मे सजा सकती हैं। आप इसे सजाने के लिए कलरफुल पेपर , ग्लिटर, कार्डबोर्ड या मिरर भी लगा सकती हैं। अगर आपको अपने पूरे घर का लुक बदलना है तो तीन से चार बोतलों का यूज करें। हां, लेकिन ज्यादा पुरानी बोतल न लें, क्योंकि ये कमजोर हो जाती हैं। जानिए कैसे कर सकते हैं प्लास्टिक की बोतल का प्रयोग आपके घर के डेकोरेशन के लिए-

plastic

 फूल रखने के लिए-

अगर आपके पास फूल लगाने के लिए वास नहीं है, तो आप प्लास्टिक की बोतल को बीच से काटकर उसे किसी भी ब्राइट रंग से पेंट कर दें और पानी भरकर उसमें फूल सजा दें। यकीनन ही ये किसी सुंदर फ्लॉवर वास से कम नहीं दिखेगा।

 पैन स्टैंड-

आप बोतल को काटकर पैन स्टैंड भी बना सकती हैं। इससे आपके पैन जगह-जगह रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

 ज्वेलरी रखने के लिए-

 ज्वेलरी रखने के लिए कोई सुंदर सी प्लास्टिक की बोतल लेकर उसका बेस काट लें। फिर उसे रंग-बिरंगे कलर से पेंट कर लें। आप अगल-अलग बेस को ज्वेलरी रखने के लिए यूज कर सकती हैं।

 पॉट की तरह-

कई लोग प्लास्टिक की बोतल में मनी प्लांट या अन्य पौधे भी लगाते हैं। आप भी मनपसंद कलर्स की मदद से सुंदर पॉट तैयार कर सकती हैं। बहुत ही साधारण और सिंपल टिप्स आपके घर को डेकोरेटिव लुक जरूर देंगे।

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें


Select Categories