Saturday, November 18th, 2017 05:36 PM
Flash




योगी सरकार ने किसानों का लोन माफ किया और चेक मिले 1 रूपए 80 पैसे के




योगी सरकार ने किसानों का लोन माफ किया और चेक मिले 1 रूपए 80 पैसे केPolitics

Sponsored




बड़े-बड़े वादें करने वाली योगी सरकार एक बार फिर फिसड्डी होती नजर आ रही है. कभी सत्ता में आते ही किसानों का कर्ज माफ़ी कर योगी सरकार ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. लेकिन आज इस कर्ज माफ़ी की पोल खुलती नजर आ रही है.

दरअसल योगी सरकार ने सत्ता में आते ही किसानों का एक लाख रुपये तक का लोन माफ करने का ऐलान किया था. इसका पहला चरण पूरा भी हो चुका है और किसानों को चेक भी दिया जा रहे है लेकिन ऋण माफी के बाद कई किसानों को लगता है कि उनके साथ मजाक हो गया. क्योंकि योगी सरकार ने किसी का एक रुपया तो किसी के 1 रुपये 80 पैसे, किसी के 1 रुपये 50 पैसे और किसी के 18 रुपये माफ किए गए हैं. अब ये सभी लोग सरकार के ऐलान सवाल उठा रहे हैं.

आपको बता दे कि 7 सितंबर को राज्य के परिवहन मंत्री और ज़िले के प्रभारी मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने 9527 किसानों को 8 करोड़ 29 लाख रु के क़र्ज़ माफ़ी के चेक बांटे है जिसमें इटावा के अहेरीपुर के एक किसान ने महज 28 हज़ार रुपये का क़र्ज़ लिया था, जिसका कर्ज सिर्फ एक रुपये 80 पैसे माफ़ हुआ है.

इतना ही नही मुकुटपुर के एक किसान ने 2 लाख से ज़्यादा क़र्ज़ लिया था, उसका डेढ़ रुपये का क़र्ज़ माफ़ हुआ है. वही बताया जा रहा है कि यह लेखपाल की गलती की वजह से ऐसा हुआ है .

 

Sponsored






Follow Us

Yop Polls

नोटबंदी का एक वर्ष क्या निकला इसका निष्कर्ष

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories