page level


Monday, July 23rd, 2018 12:15 AM
Flash

महिला कांस्टेबल ने सेक्स चेंज की मांगी अनुमति, जारी रखना चाहती है नौकरी




महिला कांस्टेबल ने सेक्स चेंज की मांगी अनुमति, जारी रखना चाहती है नौकरीSocial



अभी तक हम महिला पुलिस कांस्टेबल के पुलिस में भर्ती होने पर गर्व महसूस करते है। लेकिन, अब वह कुछ ऐसा करने जा रही है जिसे लेकर समाज उसका विरोध भी जता सकता है तो उसका सर्मथन भी कर सकता है। मुंबई पुलिस में महिला कांस्टेबल का सेक्स चेंज कराने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। मामले को लगातार तूल पकड़ते देख महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री फडणवीस को भी इसमें दखलअंदाजी करनी पड़ी। फडणवीस ने गृहमंत्रालय से अनुरोध किया है कि यह महिला कांस्टेबल का मामला है इसे संजीदगी से लें।

सेक्स चेंज कराकर पुरूष कांस्टेबल के तौर पर काम करना चाहती है

29 साल की महिला की पुलिस कांस्टेबल फिलहाल महाराष्ट्र पुलिस में काम कर रही है। इस महिला ने वरिष्ठ अधिकारियों से अनुरोध किया कि वह इसके बाद भी अपना काम जारी रखना चाहती है। लेकिन, आला अधिकारियों ने फिलहाल इसे ठुकरा दिया है। इसके बाद महिला ने गुरूवार को हाईकोर्ट की रूख कर वहां का दरवाजा खटखटाया जिसमें उन्होंने कोर्ट से अर्जी की कि वह अपना सेक्स चेंज कर इस नौकरी को जारी रखना चाहती है।

पुलिस के नियम के विरूद्ध है

29 साल की ललिता साल्वे अभी महाराष्ट्र पुलिस मुख्यालय के बीड पुलिस थाने में तैनात हैं। इस तरह की अनुमति पर पुलिस महानिदेशक राजेंद्र सिंह ने कहा था कि पुलिस मैन्युअल, पुलिस भर्ती के नियम और सेवा नियम हमें कोई भी सकारात्मक उत्तर देने से रोकते हैं।

जेंडर आइडेंटिटी डिसआॅर्डर है

महिला काॅनस्टेबल ललिता ने कई बार आला अधिकारियों से सेक्स चेंज कराने के आॅपरेशन की अनुमति मांगी थी। ललिता साल्वे ने 2009 में पुलिस ज्वाइन किया था। मीडिया सूत्रों के मुताबिक ललिता साल्वे को जेंडर आइडेंटिटी डिसआॅर्डर है।

यह भी पढ़ें

अब मिर्स वल्र्ड बनने के बाद बेटियों के लिए ये काम करेंगी मानुषी छिल्लर

दोबारा माँ बनने जा रहीं डायना, 3 साल पुराने एग्स से हुई प्रेगनेंट

इतिहास में पहली बार इंडियन नेवी में शामिल होंगी ये महिला पायलट , उड़ाएंगी P-8I विमान

खुले में शौच करने से लोगों को रोकने के लिए अब ये अनोखा काम करेंगे टीचर्स

Sponsored