page level


Monday, February 19th, 2018 03:43 PM
Flash

कभी हाइट को लेकर सुनने पड़े थे भद्दे कमेंट्स, लेकिन आज कई ब्रांड्स हैं इस मॉडल के दीवाने




कभी हाइट को लेकर सुनने पड़े थे भद्दे कमेंट्स, लेकिन आज कई ब्रांड्स हैं इस मॉडल के दीवानेFashion




अगर मन में कुछ करने की चाह हो, सपने बुलंद हों, तो कुछ भी नामुमकिन नहीं है। इस बात को सच कर दिखाया है इस 21 साल की एक मॉडल ने। वैसे मॉडलिंग की बात आती है तो लोगों के मन में एक 5 फुट 6 इंच की स्लिम-ट्रिम सी खूबसूरत लड़की जेहन में आती है, लेकिन अब जमाने के साथ समाज की सोच भी बदल रही है।

अब मॉडलिंग में सिर्फ लंबी हाइट की या स्लिम ट्रिम लड़कियां ही नहीं बल्कि लीग से कुछ हटकर भी लड़कियां भी अब मॉडलिंग की दुनिया का हिस्सा बन रही हैं। कई ऐसी मॉडल हैं, जो बेबी बंप लेकर रैंप पर उतरी हैं, इतना ही नहीं बल्कि अब तो बीमारियों को चुनौती देते हुए लड़कियां मॉडलिंग पर व्हील चेयर पर रैंप वॉक करते नजर आती हैं, यहां तक की ट्रांसजेंडर्स को भी मॉडलिंग की दुनिया से बुलावा आने लगा है।

ऐसे में इन सबके बीच एक ऐसी मॉडल भी है, जिसे कभी अपनी हाइट को लेकर शर्मिंदा होना पड़ता था, लेकिन उन्होंने किसी की नहीं सुनी, अपनी मेहनत से जुनून से उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा और आज उनके सपने बुलंदियां छू रहे हैं। इस मॉडल का नाम है ड्रू प्रेस्टा । ये लड़की आम मॉडल्स से काफी हटकर हैं। इनकी हाइट मात्र 3 फीट 4 इंच है। लेकिन इन्होंने कभी अपनी हाइट को अपने करियर में बाधा नहीं बनने दिया। उनका कद भले ही छोटा हो, लेकिन आत्मविश्वास बहुत बड़ा है। इसी के चलते उन्होंने ये मुकाम हासिल कर समाज की सोच बदली और आज आलम ये है कि कई ब्रांड़्स इस मॉडल के दीवाने हैं।

21 साल की ये मॉडल कैलिफॉर्निया से हैं। बचपन से उनका सपना फैशन इंडस्ट्री में जाने का था। लेकिन ड्रू को कई चुनौतियां का सामना करना पड़ा। लोगों की कई तरह की बातें सुननी पड़ी, भददे कमेंट्स तक सुनने पड़े, यहां तक की लोगों ने उनकी लंबाई का मजाक तक उड़ाया लेकिन वे पीछे नहीं हटीं।

ड्रू ने अब मॉडलिंग की दुनिया में अपनी अलग पहचान बना ली है। वे कई ब्रांड्स के लिए शूट कर चुकी  हैं। इतना ही नहीं अब कई बड़े नामी ब्रांड्स अक्सर उनके कॉन्टेक्ट में रहते हैं। ड्रू कहती हैं कि मैं चाहती हूं कि फैशन इंडस्ट्री केवल खूबसूरत ही नहीं बल्कि हर तरह के टैलेंट के लोगों को रैंप पर उतरने का मौका दे। मैं नहीं चाहती कि जो कमेंट्स मुझे सुनने पड़े हैं मुझ जैसी और लड़कियों को भी सुनने पड़ें ।

बता दें कि ड्रू सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। इंस्टाग्राम पर उनसे प्रेरित होकर उन्हें फॉलो करने वाले लोगों की संख्या 17.7 k है। लड़कियां उनसे काफी इंप्रेस हैं, यहां तक की ड्रू अब लड़कियों को फैशन के बारे में अपडेट करती रहती हैं और फैशन इंडस्ट्री के लेटेस्ट फैशन से भी अपडेट करती रहती हैं।

यह भी पढ़ें

मॉडल, जिसने बचपन से फैशन को बनाया अपना करियर

इस कपड़े में छिपे राज को लेकर सुर्खियों में है यह सुपरमॉडल, जानने के लिए करें क्लिक…

बचपन में बना था मजाक, अब प्लस साइज़ मॉडल बन फैशन जगत में मचाई धूम

फैशन की दुनिया में जलवा बिखेर रहा है ये 80 साल का बुजुर्ग मॉडल

Sponsored