page level


Tuesday, August 14th, 2018 10:32 PM
Flash

रेलवे में नौकरी के लिए हो जाएं तैयार, 60 हजार पदों पर होने वाली हैं भर्तियां




रेलवे में नौकरी के लिए हो जाएं तैयार, 60 हजार पदों पर होने वाली हैं भर्तियांEducation & Career



आप भी रेलवे में नौकरी करना चाहते हैं, तो बस तैयार हो जाइए। क्योंकि जल्द ही भारतीय रेलवे में 60 हजार पदों पर भर्ती होने वाली हैं। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बताया है कि खाली जगहों की संख्या को दोगुना कर दिया गया है।  ग्रुप सी (Group C) में असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन (Assistant Loco pilots & Technicians) की वैकेंसी 26,502 से बढ़ाकर 60,000 कर दी गई है।

असिस्टेंट लोको पायलट (Assistant Loco pilots) और टेक्नीशियन (Technicians) की ऑनलाइन भर्ती परीक्षा 9 अगस्त को होगी। इसके लिए अब तक करीब 47.56 लाख लोग आवेदन कर चुके हैं। पीयूष गोयल ने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा, ‘सरकार ने ALP और Technicians के पदों को 26,502 से बढ़ाकर 60,000 कर दिया है।

डाउनलोड कर सकते हैं ई-कॉल लेटर भी-

रेलवे ने कहा है कि परीक्षा से चार दिन पहले भर्ती बोर्ड वेबसाइट से ई-कॉल लेटर डाउनलोड किया जा सकता है। इन पदों के लिए पहले चरण का सीबीटी टेस्ट 9 अगस्त को होगा। पांच अगस्त को प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

दिव्यांगों के लिए 89 मिनट की होगी परीक्षा-

परीक्षा में जनरल कैंडीडेट्स को एक घंटे का टाइम दिया जाएगा। जबकि दिव्यांगों को पेपर के लिए 80 मिनट दिए जाएंगे। इस पेपर में 5 मल्टीपल प्रश्र पूछे जाएंगे। गलत उत्तर देने पर 1/3  की निगेटिव मार्किंग होगी।

यह भी पढ़ें

रेलवे में नौकरी पहले 90,000 अब 2 लाख 40 हजार पदों पर भर्ती, तुरंत करे आवेदन

अगर रेलवे में आपने भी ली है बिना बताए छुट्टी, तो समझो गई आपकी नौकरी….

रेलवे में क्लर्क की नौकरीं करते थे धर्मेंद्र, धर्म बदल कर की थी दूसरी शादी

अब आप भी कर सकेंगे शताब्दी ट्रेन का सफर, रेलवे ने लिया ये बड़ा फैसला

 

Sponsored