page level


Sunday, December 17th, 2017 04:12 AM
Flash




फ्रीलांसिंग वर्क : विदेशी कंपनियों से घर बैठे इस तरह कमा सकते है पैसे




फ्रीलांसिंग वर्क : विदेशी कंपनियों से घर बैठे इस तरह कमा सकते है पैसेBusiness

Sponsored




आज के समय में पैसे की जरूरत सभी को होती है। खासकर युवओं को ताकि वह अपना खर्चा निकाल सकें। इसके लिए वह कभी पार्ट टाइम जॉब करते है तो कभी फ्रिलांसिंग वर्क जिससे उनके इनकम का सोर्स रहें। लेकिन इंटरनेट के इस फैलते दायरे में अब काम की कमी बिल्कुल नहीं है बस आपको पता होना चाहिए कि आप किस तरीके से पैसा कमा सकते है वो भी घर बैठे। अगर आप और नए तरीके नहीं जानते हो तो हम आपको बताने जा रहे है इसके लिए आपको बस घर बैठे 10 से 15 मिनिट के सर्वे करने होंगे जिसके बदले पैसे मिलेंगे। ये साइट्स सारी विदेशी जरूर है लेकिन आज के समय में सब कुछ मुमकिन है। आप फ्रिलांसिंग वर्क कर आराम से कमा सकते हो।

1. यूजर टेस्टिंग
इसमें आपको साइन इन करने और वीडियो देखने के बाद आपके ईमेल पर नोटिफिकेशन मिलने लगेंगे। आपको करना यह होगा कि इसमें आपाको वेबसाइट पर टास्क दिए जाएंगे, जिसे आपको अपनी वेबसाइट पर पूरा करना होगा। आपकों कई सारी वेबसाइट्स का वेल्यूएशन करना होगा, जिसमें सिर्फ 10-15 मिनिट लगते है। प्रति वेबसाइट के मूल्यांकन के लिए आपको 670 रूपए से 1000 रूपए मिलेंगे।

2. बेस्टमार्क
इस वेबसाइट पर लोगों लोकेशन के हिसाब कम या ज्यादा भुगतान किया जाता है। आपको इसमें यह करना होगा की अलग -अलग जगह पर शॉपिंग करके अपना एक्सपीरियंस लिखना होगा। इसके लिए वेबसाइट आपको पैसे देगी। सिर्फ इतना ही नहीं वेबासाइट पर कई ऐसे काम के लिए पैसे देती है जिन्हें आप पहले से ही करते हैं, जैसे कार की मेंटनेंस कराने के बाद उसके रिव्यू का भी यह वेबसाइट फ्रिलांसिंग वर्क का पैसा देती है। जिसका रिवार्ड कभी कंपनी आपके कार मेंटनेंस के बिल का भुगतान भी कर देती है।

3. यूगव
अगर आप लोगों की सेवा करके पैसा कमाना चाहते है तो यह आपके बहुत काम की वेबसाइट है। दूसरी वेबसाइट्स से अलग इस वेबसाइट पर सोशल इश्यूज से जुड़े मुद्दों पर ज्यादा सर्वे किए जाते हैं। इसमें पॉलिटिक्स, पब्लिक अफेयर्स और कमर्शियल प्रोडक्ट से जुड़े मुद्दों पर सर्वे होते हैं

4. इपसोस
यह वेबसाइट दुनिया की सबसे बड़ी रिसर्च वेबसाइट्स में से एक है। ये वेबसाइट एक सर्वे के लिए 1 पाउंड का भुगतान करती है। रिवार्ड के रूप में कंपनी कई तरह के आफॅर्स अपने यूजर्स को देती है। अमेजन वाउचर्स और प्राइज ड्रा देती है। ये वेबसाइट हर हफ्ते सर्वे भेजती है जिसका जवाब ईमेल के जरिए दिया जा सकता है।

5. वैल्यूड ओपिनियन
यह भी एक रिसर्च ग्रुप वेबसाइट है। यह वेबसाइट हर घंटे 10 पाउंड के वाउचर देती है। लेकिन यह वेबसाइट वेबसाइट व्यक्ति की प्रोफाइल के मुताबिक उसे सर्वे भेजती है जो उसके ज्योग्राफी और दूसरी चीजों से जुड़ा होता है। ये सर्वे 15-30 मिनट में पूरे किए जा सकते हैं। इसके जरिए आप हर घंटे 862 रुपए कमा सकते हैं।

6. सर्वे बोड्स
ये वेबसाइट प्रोफाइल बनाने और पहली बार साइन अप करने के लिए 3 पाउंड रिवार्ड देती है। यह कंपनी टॉप कंपनीज के सर्वे के लिए काम करती है, जो आपकी राय जानना चाहती है। ये वेबसाइट सर्वे के बदले 3 पाउंड देती है। लेकिन सर्वे गलत होने पर आपको फिर से मौका नहीं मिलता है। एक सर्वे को पूरा करने के लिए आपको 10 लगेगे।

7. टोलुना
यह वेबसाइट एक नहीं कई सारी अच्छी कंपनियों के लिए काम करती है। इस वेबसाइट पर किसी प्रोडक्ट, सर्विस या किसी इश्यू के बारे में राय जानी जाती है जिसके बदले वेबसाइट आपको रिवार्ड देती है। रिवार्ड में फ्री प्रोडक्ट, अमेजन बाउचर्स और प्राइज ड्रा शामिल हैं। एक सर्वे के बदले वेबसाइट 3.6 हजार प्वाइंट देती है। 80 हजार प्वाइंट पर 1250 रुपए के मिलते हैं। एक सर्वे के पूरा करने में 15 मिनट का समय लगता है। आप फ्रिलांसिंग वर्क कर आराम से कमा सकते हो।

यह भी पढ़ें

दसवीं पास हैं तो खोले गैस एजेंसी, सरकार दे रही है मौका

पहली नौकरी से ही अपना ले ये 5 आदतें, भविष्य में नहीं होगी पैसों की तंगी

10वीं के बाद मर्चेंट नेवी में इस तरह बना सकते है करियर

अच्छी सैलरी चाहिए तो ये हैं टॉप 10 जॉब्स

भारत सरकार का पोर्टल NSC दे रहा है जॉब किया आपने कराया रजिस्ट्रेशन

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें