page level


Friday, May 25th, 2018 10:24 PM
Flash

7 महीने की प्रेग्रेंट है ये लड़की, देखकर आपको नहीं होगा यकीन




7 महीने की प्रेग्रेंट है ये लड़की, देखकर आपको नहीं होगा यकीन



जब गर्भवती महिला के पेट में एक छोटी सी जान पल रही होती है तो उसके लिए वह सबसे अनोखे पल होते हैं। वह बहुत खुश होती हैं, लेकिन इस दौरान उनके शरीर में फिजिकली भी काफी बदलाव होते हैं। शरीर का वजन भी बढ़ जाता है। ऐेसे में लड़की अगर छह महीने से ज्यादा की गर्भवती हो, तो उसका पेट भी दिखने लगता है। शायद ही कोई लड़की आपने देखी हो, जिसके अंदर ये सब परिवर्तन न आते हों। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी लड़की से मिलवाने जा रहे हैं, जो सात महीने की प्रेग्नेंट हैं, लेकिन इन्हें देखकर आप क्या कोई भी इस बात पर यकीन नहीं करेगा। इस महिला पर गर्भावस्था का कोई असर नजर ही नहीं आ रहा है। साउथ कैरोलीना की रहने वाली इस लड़की ने अपनी बॉडी को कुछ इस तरह मेंटेन कर रखा है कि उसके शरीर पर सात महीने की प्रेग्नेंसी का असर नहीं झलक रहा।

बता दें कि इस लड़की का नाम रैना स्टेफंस है। यूएस की रहने वाली 18 साल की रैना ने सोशल मीडिया पर अपनी टमी की एक फोटो पोस्ट करते हुए बताया है कि उनके पेट में सात महीने का बेबी पल रहा है। वे डेली जिम करती हैं, जिस वजह से उनका फिगर एकदम मेंटेन है। उनके फिट फिगर के चलते उनकी प्रेग्नेंसी नहीं दिखती।


दुनिया को बताना चाहती हैं अपनी कहानी-

रैना बताती हैं कि जब से वे प्रेग्नेंट हुई हैं, तब से वे हेल्दी वैगन डाइट, के साथ जेंटल कार्डियो और योगा करती हैं। ये सभी चीजें उनकी टमी को फ्लैट बनाए रखती हैं। वो सोशल मीडिया पर अपनी कहानी शेयर करना चाहती हैं। वो बताना चाहती हैं कि प्रेग्नेंट महिलाओं का भी छोटा बेबी बंप हो सकता है और वे हेल्दी भी रह सकती हैं।

लोग नहीं करते यकीन-

रैना बताती हैं कि कई बार लोग उनसे पूछते हैं कि क्या वह वाकई प्रेग्नेंट हैं और अगर ऐसा है तो क्या उनका बेबी सेफ और हेल्दी है। पर मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि मैं जानती हूं कि मेरा बेबी बिल्कुल सेफ है और हेल्दी भी। मेरा बेबी सामान्य बच्चों की तरह ही बढ़ रहा है।


बता दें कि रैना पिछले छह सालों से मिक्स्ड मार्शल आट्र्स , बॉक्सिंग, कि बॉक्सिंग, सर्किट और वेट ट्रेनिंग लेती आ रही हैं। लेकिन प्रेग्नेंसी टाइम में वे सिर्फ योगा और कार्डियो पर ज्यादा ध्यान दे रही हैं। इसके अलावा वे कोई भी अनहेल्दी डाइट जैसे नॉन-वेज, फिजी ड्रिंक, जंक फूड लेने से परहेज कर रही हैं।

यह भी पढ़ें

OT की टेबल पर कराहती गर्भवती को छोड़ आपस में लड़ पड़े डॉक्टर्स

गर्भवती महिलाओं के लिए मोदी सरकार ने दिए ये सुझाव, विशेषज्ञों ने बताया इन्हें बेतुका

सुरक्षित मातृत्व दिवस 42 हजार 631 गर्भवती महिलाआें को आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं

न चाहते हुए भी ऐसा घिनौना काम करती हैं 50% भारतीय महिलाएं

Sponsored






You may also like

No Related News