page level


Friday, May 25th, 2018 12:42 AM
Flash

अगर पार्टनर साथ नहीं है तो इस तरह मनाएं वैलेंटाइन स्पेशल




अगर पार्टनर साथ नहीं है तो इस तरह मनाएं वैलेंटाइन स्पेशलPhoto & Video



आज से वैलेंटाइन वीक की शुरूआत हो चुकी है। अब सात दिन केवल प्यार के नाम होंगे। ऐसे में वैलेंटाइन डे उन कपल्स के लिए काफी दुखदाई होता है जो डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं। वह या तो बस अपने दोस्तों को देखकर खुश हो जाते हैं या उन्हें देखकर अपने पार्टनर की यादों में खो जाते हैं। लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहते हुए भी आप वेलेन्टाइन वीक और डे को कैसे खास बना सकते हैं, ये पूरी तरह आप पर डिपेंड करता है। गिफ्ट, सरप्राइजेज जैसी तमाम चीजें हैं लव एक्सप्रेस करने के लिए। लेकिन अगर आप भी किसी के साथ डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं तो ये टिप्स अपनाकर आप भी इस दिन को यादगार बना सकते हैं।

कॉल करना

प्यार जताने के लिए दिन और समय का इतंजार न करें। वैसे भी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में फोन पर ही सारी बातें शेयर होती हैं तो इस दिन को कुछ अलग और खास बनाने के लिए फोन पर बातचीत की शुरूआत ही आई लव यू से करें। सुबह हो या रात आपके ये तीन सबसे पहले शब्द यकीन मानिए पार्टनर को प्यार का अहसास और सुकून दिलाने के लिए काफी होते हैं।

दूसरे कपल्स की Planning

अपने किसी फ्रेंड्स, कलीग्स या फिर रूम पार्टनर के वैलेंटाइन डे की प्लानिंग को पार्टनर के साथ डिस्कस करने से बचें। इससे उन्हें आपके साथ न होने का दुःख तो होगा ही साथ ही कम्पेरिजन और मिसअंडरस्टैडिंग जैसी चीजें रिलेशनशिप के बीच आकर लड़ाई.झगड़े की वजह भी बन सकती हैं। जितना हो सके एक.दूसरे की, एक.दूसरे से बातें करें।

हैंड नोट्स लिखकर Express

मेल, फेसबुक और व्हाट्स एप के जमाने में अगर आप अपने प्यार को जताने के लिए हैंड नोट का सहारा लेंगे तो ये न केवल पार्टनर के लिए बेहतरीन सरप्राइज होगा बल्कि उन्हें स्पेशल भी फील कराएगा। हालांकि सुनने में थोड़ा अजीब लगेगा लेकिन इस दिन को खास बनाने के लिए ये बेहद स्पेशल गिफ्ट है। पॉसिबल हो तो ये सारे हैंड नोट्स पहुंचाने के लिए ऑफिस के किसी कलीग्स या अपने किसी खास फ्रेंड की हेल्प लें। पार्टनर के अलावा सामने वालों को भी आपके प्यार और केयर के बारे में पता चलता है। अगर ये मुमकिन नहीं है तो सोशल मीडिया पर उसे स्पेशल फील करवाने के लिए एक अच्छा सा स्टेटस डाल सकते हैं। या चाहें तो उसके लिए कविता भी लिख सकते हैं।

Watching मूवी

अपने दिन को बोरियत से बचाने के लिए मूवी देखने से बेहतर कोई आइडिया हो ही नहीं सकता। दोनों एक साथ एक ही मूवी अपने मोबाइल, टैब या लैपटॉप पर देखें। इससे सिर्फ किसी एक को ही नहीं दोनों को प्यार का अहसास होगा। मूवी के अच्छी बातों को बीच.बीच में फोन से डिस्कस करें और अपने इस वीक को खास बनाएं।

Digitally कनेक्ट रहें

आपस में एक.दूसरे से कनेक्ट रहने के आज हजारों ऑप्शन्स मौजूद हैं। स्काइप के जरिए आप पार्टनर के साथ डिजीटली डेट पर जा सकते हैं। आज के समय में टेक्नोलॉजी बहुत आगे निकल गई है। वैलेंटाइन डे पर सबसे अच्छा रहेगा कि वीडियो कॉल के दौरान आप एक साथ डिनर करें और एक जैसी चीजें खाएं। साथ ही उसकी पसंद के कपड़े पहनकर बैठें। इससे पार्टनर को भी अच्छा लगता है।

टाइम और मिलने की प्लानिंग

वैलेंटाइन डे को स्पेशल बनाने के लिए मिलने की प्लानिंग करें। इसे स्पेशल बनाने के लिए कहीं ट्रिप पर भी जाया जा सकता है, किसी एडवेंचर एक्टिविटी की प्लानिंग कर सकते हैं। लेकिन ध्यान रहें प्लानिंग ऐसी होनी चाहिए जिससे ज्यादा से ज्यादा वक्त एक.दूसरे के साथ गुजारा जा सके न कि पूरा वक्त अरेंजमेंट्स में ही निकल जाए।

डिनर आरेंज करें

अगर वीडियो कॉल करके डिनर नहीं कर पा रहे हैं तो पार्टनर की पसंद का खाना ऑर्डर करें। आप दूसरे शहर में होते हुए भी उसके शहर में खाना भिजवा सकते हैंण् इसके लिए बस आपको उसे फेवरेट रेस्त्रां का फोन नंबर मालूम होना चाहिए जो कि इंटरनेट पर आसानी से मिल जाता है।

सरप्राइज visit

अगर मुमकिन हो सके तो अपने लववन के शहर पहुंचकर उसे सरप्राइज दें। इससे वह बहुत खुश हो जाएंगे और आप दोनों को इस खास दिन को साथ बिताने का मौका मिल जाएगा। पार्टनर इस चीज की एक्सपेक्टेशन कम ही रखते हैं कि वैलेंटाइन डे के मौके पर उन्हें इतना बड़ा सरप्राइज मिल सकता है। तो रिलेशनशिप और पार्टनर को स्पेशल फील कराने के लिए सरप्राइज विजिट करें। बहुत ही अच्छी फीलिंग होती है जब आपका पार्टनर आपको देखकर नंगे पांव दौड़ता हुआ आकर आपको गले लगा लेगा।

– दीक्षा मिश्रा

यह भी पढ़ें

‘रेड’ का पहला गाना रिलीज, इलियाना के साथ कुछ इस तरह इश्क करते दिखे अजय

इस Valentine Day पर दें अपने पार्टनर को राशि अनुसार गिफ्ट

वैलेंटाइन वीक : सिंगल हैं तो दो दिन में यहां खोज लीजिए नया वैलेंटाइन

Dear Boys! इस वैलेंटाइन इन चीजों को न करें Avoid, Girls करती हैं इन्हे सबसे पहले नोटिस

Sponsored