page level


Saturday, July 21st, 2018 09:18 PM
Flash

AAP के राजस्थान प्रभारी पद से हटाये गये कुमार विश्वास, कवि का यूं छलका दर्द




AAP के राजस्थान प्रभारी पद से हटाये गये कुमार विश्वास, कवि का यूं छलका दर्दPolitics



आम आदमी पार्टी ने कुमार विश्वास को अब एक और झटका दिया है। पार्टी ने उन्हें राजस्थान के प्रभारी के पद से हटा दिया है। कुमार विश्वास अब सिर्फ पार्टी में संस्थापक सदस्य ही रह गए हैं। विश्वास की जगह दीपक वाजपेयी को राजस्थान का प्रभारी बनाया गया है। पार्टी ने यह जानकारी एक प्रेस कांफ्रेंस में दी है। राजस्थान के प्रभारी पद से हटाए जाने के बाद कुमार विश्वास ने ट्वीट कर केजरीवाल पर निशाना साधा है और कहा है कि पूजा का दीपक षड्यंत्री आभाओं से नहीं डरता।

दरअसल हाल ही में आशुतोष ने पत्रकार वार्ता में जानकारी दी कि यह फैसला पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर कमेटी में लिया गया है। उनका कहना है कि कुमार विश्वास अपनी व्यस्तताओं के चलते राजस्थान में पार्टी को समय नहीं दे पा रहे थे, इसलिए उन्हें इस पद से हटाकर पार्टी के खजांची दीपक वाजपेयी को प्रभारी बनाया है।

राजनीतिक जानकारों का मानना है कि पार्टी के आलाकमान की कुमार विश्वास से नहीं पटती थी इसलिए कुमार विश्वास राजस्थान में बहुत ज्यादा सक्रिय नहीं थे। यही कारण है कि उन्हें इस पद से हटा दिया गया। आशुतोष ने बताया कि आम आदमी पार्टी ने फैसला लिया है कि राजस्थान विधानसभा का चुनाव पूरी ताकत के साथ लड़ेगी। दीपक वाजपेयी काफी समय से जयपुर में ही घर लेकर रह रहे हैं और वहां की स्थिति की रिपोर्ट बनाकर भेजते रहते हैं।

बता दें कि राजस्थान में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं। गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल से मतभेद के चलते ही उन्हें पिछले दिनों पार्टी की ओर से राज्यसभा का उम्मीदवार भी नहीं बनाया गया था।

यह भी पढ़ें:

BJP बनी देश की सबसे अमीर पार्टी, कांग्रेस को हुआ इतना नुकसान

20 हफ्ते की लड़की लग रही है प्रेग्नेंट, डॉक्टरों को हैरान कर गई इसकी सच्चाई

KL Saigal : देवदास बनकर छा गया था ये सुपरस्टार, 114वें जन्मदिन पर दिया गूगल ने सम्मान

पीएम मोदी ने दी हमसफर एक्सप्रेस को हरी झंडी, जानिए हमसफर की खासियत

Sponsored