Wednesday, August 30th, 2017
Flash

इस निर्माता की रील और रियल लाइफ में है, प्रेम ही प्रेम




Entertainment

aditya chopra

आदित्य चोपड़ा को कौन नहीं जानता होगा, बॉलीवुड के ऐसे फिल्मकार जिन्होंने अपनी हर फिल्म में प्रेम की अहम परिभाषा दिखाई है। इनकी हर फिल्म लोगों के दिल को छू जाती है। युवाओं को इनकी फिल्मों का इंतजार रहता है। इनकी एक पहचान ये भी हैं कि ये हिन्दी जगत के महान दिवंगत निर्माता निर्देशक यश चोपड़ा के पुत्र हैं। आदित्य चोपड़ा के जन्मदिन पर जानते हैं इनकी प्रेम से भरी रील और रियल लाइफ को-

21 मई 1971 को मुंबई में आदित्य चोपड़ा का जन्म हुआ। इनके पिता हिन्दी सिनेमा के मशहूर निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा थे, माता पामेला चोपड़ा हैं। इनका एक छोटा भाई है उदय चोपड़ा जो अभिनेता है। इन्होंने दो शादियां की हैं, इनकी पहली पत्नी पायल खन्ना थी, जिनसे 2009 में अलग होने के बाद 2014 में इन्होंने अभिनेत्री रानी मुखर्जी से शादी की है। इनकी एक पुत्री है, जिसका नाम अदिरा है।

स्वाभाव से हैं शर्मिलें
आदित्य चोपड़ा बचपन से ही बहुत शर्मिले स्वभाव के रहे हैं, उन्हें लोगों से ज्यादा बात करना पसंद नहीं है। यही वजह है कि वे ज्यादातर मीडिया से दूर रहते हैं, कैमरे के सामने आना उन्हें पसंद नहीं है। वे ज्यादा वक्त अपने काम में बीताते है, इसके अलावा अपने परिवार के साथ रहना पसंद करते हैं।

rani aditya

प्रेम का अहम स्थान
बचपन कि दोस्त पायल से शादी टूटने के बाद आदित्य का झुकाव रानी मुर्खिर्जी की तरफ बढ़ने लगा। इनकी ज्यादातर फिल्मों में रानी ने काम किया है। अपनी फिल्मों में अभिनय करते देख आदित्य को उनसे प्यार होने लगा था। आदित्य और रानी की स्टोरी फिल्म की कहानी से कम नहीं है। जिस तरह हिन्दी फिल्मों में फिल्म की नायिका से निर्माता या निर्देशक को प्रेम हो जाता है, वैसी ही सच्ची कहानी है आदित्य और रानी की।

शांत स्वभाव का व्यक्तित्व
आदित्य बहुत ही रिजर्व किस्म के इंसान है, वे प्रचार-प्रसार के इस युग में बिलकुल छिपकर रहते हैं। वे कभी भी अपनी फिल्म की पब्लिसिटी में हिस्सा नहीं लेते हैं। न ही वे फिल्मी पार्टियों, पुरस्कार समारोहों और टीवी पर दिखाई देते हैं। उन्होंने अपनी जीवन में सिर्फ एक बार ही इंटरव्यू दिया है। उनके कुछ ही फोटो मिलते हैं देखने को। काम करने के दौरान भी वे सिर्फ अपने लक्ष्य की तरफ ध्यान देते हैं, उन्हें व्यर्थ के काम करना बिल्कुल पसंद नहीं है।

रील लाइफ
आदित्य चोपड़ा ने अपने करियर की शुरुआत महज 18 साल की उम्र में बतौर सहायक निर्देशक कर दी थी। उन्होने अपने पिता यश चोपड़ा को कई हिट फिल्मों में असिस्ट किया, चांदनी, डर, लम्हे जैसी फिल्मों में काम किया। पांच साल पिता के साथ काम करने के बाद उन्होंने हिन्दी जगत को बड़ी हिट दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे दी। इस फिल्म का निर्माण यशराज फिल्म्स बैनर के तले किया गया। यह फिल्म उस साल की सबसे बड़ी हिट साबित हुई। जिसे राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था। अपने बेहतर काम के लिए आदित्य चोपड़ा ने कई बड़ी उपलब्धि हासिल की और कई पुरस्कार भी हासिल किए हैं।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories