page level


Sunday, December 17th, 2017 04:01 PM
Flash




इस ब्राह्मण क्रिकेटर ने कीं थी मुस्लिम लड़की से शादी, ऐसे हुई थी मुलाक़ात




Sports

ajeet-agarkar

क्रिकेट की दुनिया में अभी तक आपने सिर्फ चौका, छक्का, फिफ्टी, सेंचुरी और विकेट जैसे शब्द ही सुने है। क्रिकेटर्स की लग्जरी लाइफ भी आपने कई बार देखी होगी, इसके अलावा कई क्रिकेटर्स की लव स्टोरी के बारे में भी आप जानते होंगे। इन क्रिकेटर्स में धोनी, कोहली, युवराज काफी फेमस है। क्रिकेटर्स की लव लाइफ हर किसी के लिए एक इंट्रेस्टिंग स्टोरी होती है हर कोई जानना चाहता है कि उसके फेवरेट क्रिकेटर की लव लाइफ कैसी रही होगी।

अजीत आगरकर भी इंडिया टीम के क्रिकेटर रह चुके है। उनके नाम रन बनाने और विकेट लेने के कई रिकॉर्ड है जिनके बारे में भी हम आपको बताएंगे लेकिन उससे पहले बताएंगे उनकी लव स्टोरी के बारे में। आगरकर एक ब्राह्मण फैमेली से थे और उन्होंने शादी की एक मुस्लिम लड़की से अगर हम उन्हें क्रिकेट की दुनिया का शाहरूख खान कहे तो गलत नहीं होगा।

England v India - Fourth NatWest Series ODI

अजीत बालचंद्र आगरकर जिन्होंने भारत के 200 से ज़्यादा इंटरनेशनल मैच खेले है। 4 दिसंबर 1998 में हुआ था। आगरकर शुरू से ही एक बेहतरीन बैट्समैन बनना चाहते थे लेकिन उन्होंने बॉलिंग में ऐसे कीर्तिमान बनाए जो हर किसी के बस की बात नहीं है। साल 194 में आगरकर ने अंडर 17 टीम में भारत का हिस्सा बने जिसमें वे पांचवें नंबर पर खेलते थे।

आगरकर 1997 में अंडर 19 के लिए सिलेक्ट हुए। साल 1997 में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ मैच खेला जिसमें उन्होंने सेंचुरी मारकर सबको चौंका दिया। इसके बाद आगरकर का ओडीआई मैच के लिए सिलेक्शन हुआ और 1998 में उन्होंने अपना पहला इंटरनेशनल ओडीआई मैच खेला जिसमें उन्होंने एडम गिलक्रिस्ट का विकेट लिया। Next Page पर पढ़ें पूरी स्टोरी…

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें