Monday, November 20th, 2017 06:35 AM
Flash




सिंगल डे पर ‘अलीबाबा’ ने तोड़ा अपना ही रिकार्ड, देखती रह गई कंपनियां




सिंगल डे पर ‘अलीबाबा’ ने तोड़ा अपना ही रिकार्ड, देखती रह गई कंपनियांBusiness

Sponsored




दुनिया में सभी व्यक्ति इन दिनों ऑनलाइन खरीदारी को ख़ासा पसंद करते हैं और जिसके लिए वें सभी अमेज़न, फ्लिप्कार्ट जैसी ई-कॉमर्स कंपनी की वेबसाइट से खरीदारी करते हैं लेकिन आपने कभी सोचा हैं कि, इतने लोग ऑनलाइन शौपिंग करते हैं तो ई-कॉमर्स कंपनी की कमाई कितनी होती होगी। खैर सोचिए मत क्योंकि आज हम आपको एक ऐसी ई-कॉमर्स कंपनी के बारे में बताएँगे जो दुनिया में दूसरे पायदान पर आती हैं।

दरअसल, हम बात कर रहें हैं दुनिया में दूसरे नंबर पर मौजूद अलीबाबा ई-कॉमर्स कंपनी की। जी हाँ! यहाँ आप लाइफ स्टाइल से जुड़ी और साथ ही कई तरह की शौपिंग करते हैं लेकिन आज हम बात कर रहें हैं कमाई की, जिसके बारे में आपने कभी नहीं सोचा। आपको बता दें, चीन में हर साल 11 नवंबर को “सिंगल डे” मनाया जाता हैं। इस दिन देश के युवा सिंगल होने पर जश्न मनाते हैं। इसके साथ ही 2009 से अलीबाबा ने इस दिन सेल की शुरूआत की थी। वैसे उन्होंने इस बार सेल में अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी कि, अलीबाबा ई-कॉमर्स कंपनी ने इस साल 11 नवंबर की सेल में करीब 1.40 लाख ब्रांड के 15 लाख प्रोडक्ट को लिस्टेड किया था जिससे एक नया रिकॉर्ड बनकर सामने आया हैं। दरअसल, अलीबाबा ई-कॉमर्स कंपनी ने साल 2016 में लगी सेल में करीब 1.16 लाख करोड़ का सामान 24 घंटे में बेचा था। कुछ यहीं हाल इस वर्ष भी देखने को मिला लेकिन एक नए रिकॉर्ड के साथ।

जी हाँ! अलीबाबा ई-कॉमर्स कंपनी ने इस वर्ष 1.17 लाख करोड़ का सामान मात्र 13 घंटों में बेच दिया था। इसके साथ ही 24 घंटे में करीब 1.64 लाख करोड़ का सामान बेचा गया। अलीबाबा के वाईस चेयरमैन ‘जोसफ तसाई’ बताते हैं कि, चीन के मोबाईल यूजर्स में से 90% लोगो ने सेल शुरू होने के बाद एक बार शौपिंग जरूर की हैं।

100 करोड़ से ज्यादा के प्रोडक्ट की हुई बिक्री

आपको बता दें, सेल शुरू होने के 1 घंटे बाद ही करीब 3.25 लाख आर्डर बुक किए गए जिसमें एप्पल, सेमसंग सहित 60 इंटरनेशनल ब्रांड के 100-100 करोड़ रूपये से ज्यादा के प्रोडक्ट बिके।

अमेज़न और फ्लिप्कार्ट ने मिलकर 6,800 का सामान बेचा

बताया जाता हैं कि, दीपावली के सीजन में 3 से 5 दिनों की लगी सेल के दौरान अमेज़न और फ्लिप्कार्ट ने मिलकर 6,800 करोड़ रूपये का सामान बेचा था। जिसमें अमेज़न ने करीब 2,400 करोड़ और फ्लिप्कार्ट ने 4,300 करोड़ की बिक्री की थी।

यह भी पढ़ें:-

इंडिया की मोस्ट इनोवेटिव कंपनीज से सीखिए बिजनेस के फंडे

ऑनलाइन शॉपिंग करते वक़्त ना करें ये 5 गलतियां

जानिए ये 10 प्रोडक्ट के Price, कैसे आपकी जिंदगी बदल देंगे

किसी का है ‘बार’ तो किसी का है प्रोडक्शन हाउस, ये हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस के साइड बिजनेस           

Sponsored






Follow Us

Yop Polls

नोटबंदी का एक वर्ष क्या निकला इसका निष्कर्ष

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories