page level


Thursday, August 16th, 2018 06:37 AM
Flash

इस एक्ट्रेस के दीवाने थे अनिल अम्बानी, कई मुश्किलों के बाद हो पाई थी शादी




इस एक्ट्रेस के दीवाने थे अनिल अम्बानी, कई मुश्किलों के बाद हो पाई थी शादीBusiness



भारत के जाने-माने बिजनेसमैन और रिलायंस इंडस्ट्रीज के उप-अध्यक्ष अनिल अम्बानी की लाइफ जितनी कोम्प्लिकातेद है उतनी ही इंट्रेस्टिंग  भी। जी हां! आज हम आपको अनिल अम्बानी के जीवन से जुडी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो शायद ही अपने पहले कभी सुनी हो। सबसे पहले आपको बता दें कि भारत के सबसे अमीर लोगों में से एक अनिल अम्बानी का जन्म 4 जून 1959 को हुआ था। आईये बतातें हैं आपको अनिल की लव लाइफ के बारे में कुछ ऐसी बातें जिनके बारे में बहुत कम लोग जानतें हैं।

अनिल अंबानी और टीना की पहली मुलाक़ात साल 1986 में हुई थी और उस समय टीना एक बॉलीवुड एक्ट्रेस हुआ करती थी। एक इंटरव्यू में अनिल अंबानी ने बताया था कि ‘‘उन्होंने एक शादी में टीना को पहली बार देखा था। उस समय टीना की ब्लैक ड्रेस ने मुझे काफी आकर्षित किया था। वह अकेली थी जिन्होंने उस समय ब्लैक कलर पहना हुआ था।’’

अनिल अंबानी की टीना से दूसरी मुलाक़ात अमेरिका में हुई जो बहुत नार्मल रही। इसके बाद अनिल बार-बार टीना से मिलने का प्रयास करते लेकिन टीना उन्हें अवाइड करती रही लेकिन अनिल ने हार नहीं मानी और आखिरकार दोनों मिले। इस मुलाक़ात में टीना, अनिल की सादगी को देखकर काफी इम्प्रेस हो गई।

यह भी पढ़ें-शादी से पहले इन एक्टर्स के साथ था, अंबानी खानदान की बहू का अफेयर

अनिल की बातचीत से टीना को लगा कि वो उनके काफी करीब है। इसके बाद से ही दोनों एक दूसरे को डेट करने लगें इन दोनों का प्यार भी परवान चड़ा और बात शादी तक पहुंच गई। जब ये बात अनिल अंबानी के घरवालों को पता चली तो उनका परिवार इस रिश्ते के खिलाफ हो गया। दरअसल घरवालों को किसी एक्ट्रेस का उनके घर की बहु बनकर आना क़ुबूल नहीं था। इसके चलते अनिल ने भी इस रिश्ते से दूरी बना ली थी।

अनिल ने कुछ समय बाद ये बात टीना को बताई तो टीना ने भी दूर रहने का फैसला किया और अनिल को कहा कि वो घरवालों की बात मानें। इसके बाद दोनों ने चार साल तक बात नहीं की। इसी बीच टीना ने बॉलीवुड को पूरी तरह से छोड़ दिया और अपनी इंटीरियर डिजाइनिंग की पढ़ाई पूरी की। धीरे-धीरे टीना इस प्यार को भुलाने लगी।

अनिल अंबानी भी इस प्यार को भुलाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन भुला नहीं पा रहे थे। उनके घर एक से बड़कर एक अच्छे घरों से लड़कियों के रिश्ते आ रहे थे लेकिन वे इन्हें मना कर रहे थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि उनके लिए ये समय काफी दर्दभरा था। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

किस्मत ने उन्हें एक बार फिर एक दूसरे के सामने लाकर खड़ा कर दिया। साल 1989 में लॉस एंजिल्स में भूकंप आया था। अनिल को पता चला कि टीना वहीं है तो उन्होंने टीना का नंबर पता करके उन्हें तुरंत फोन मिलाया और उनसे खैरियत पूछी। फोन पर ज़्यादा बात नहीं की बस खैरियत पूछकर फोन काटा दिय।

इधर अनिल के घरवाले शादी को लेकर दबाव डाल रहे थे तो सोच-विचार कर अनिल ने कह दिया कि वो टीना से ही शादी करेंगे। अनिल के इस बर्तान से टीना एक बार फिर शादी के लिए सोचने को मजबूर हो गई। अनिल ने अपने परिवार को एक बार फिर मनाने की कोशिश की और इस बार वो सफल हो गए। इसके बाद टीना वापस भारत आई और दोनों के परिवार की रजामंदी से दोनों की शादी हो गई।

यह भी पढ़ें:

Bigg Boss की एक्स कंटेस्टेंट के साथ फैन ने की अश्लील हरकत, डर के साएं में जी रही जिंदगी

‘भाईजान’ की ‘मुन्नी’ पहले इस सीरियल में कर चुकी है काम, 10 की उम्र में बनी सुपरस्टार

10 साल छोटे बॉयफ्रेंड के साथ डेट पर स्पॉट हुई देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा

Sponsored