page level


Thursday, December 14th, 2017 09:59 AM
Flash




मूर्ख दिवस पर हुई थी इस कंपनी की स्थपाना, अब रिलायंस से करेगी पार्टनरशिप




मूर्ख दिवस पर हुई थी इस कंपनी की स्थपाना, अब रिलायंस से करेगी पार्टनरशिपBusiness

Sponsored




ऐपल कंपनी दुनिया की सबसे शक्तिशाली कंपनियों में से एक है शुरुआती दौर में कंपनी ने आर्थिक मंदी झेली इसके बाद ऐसी लोकप्रियता हासिल की जो दुनिया देख रही है. शायद यही वजह है की मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज भी अब कंपनी ऐपल से पार्टनरशिप करने जा रही है.

दरअसल ख़बरें है कि कंपनी ऐपल रिलायंस इंडस्ट्रीज से पार्टनरशिप कर सकती है. इस पार्टनरशिप के तहत रिलायंस ब्रैंड ऐपल को अपनी रिटेल और टेलिकॉम यूनिट्स, रिलायंस डिजिटल और रिलायंस जियो के जरिए लगभग 900 शहरों और 2,000 से अधिक पॉइंट्स ऑफ सेल तक पहुंचाएगा.

यह भी पढ़े: जानिए कितनी सैलरी लेते हैं मुकेश अंबानी, नौ साल से नहीं बढ़ा वेतन

बता दें कि फ़िलहाल हमारे देश के 150 से अधिक शहरों में करीब 2,000 रिटेलर्स के जरिए ऐपल की मौजूदगी है. इस पार्टनरशिप का मुख्य उद्देश्य छोटे शहरों और कस्बों में तेजी से ‘ऐपल आईफोन बेचना है. जैसे ही रिलायंस की ऐपल से पार्टनरशिप हो जाएगी वैसे ही ऐपल की रिटेल मौजूदगी डबल हो जाएगी.  वही कुछ सूत्रों ने बताया है कि ऐपल के हाल ही में लॉन्च हुए आईफोन 8 और 8 प्लस की डिमांड कमजोर रही है, इसी कारण कंपनी रिलायंस से पार्टनरशिप कर रही है.

 कंपनी ऐपल
आपको जानकर हैरानी होगी कि कंपनी ऐपल की स्थापना अप्रैल फूल (मूर्ख दिवस) के दिन 1976 में हुई थी. कंपनी के सीईओ टिम कुक है. ऐपल में नौकरी करने वाला हर तीसरा आदमी भारतीय है. पूरी दुनिया में Apple के लगभग 83,000 कर्मचारी है. एप्पल हेडक्वार्टर के कर्मचारी हर साल 125,000$ कमाते है. एप्पल कंपनी हर 1 मिनट में 300,000$ कमाती है.

यह भी पढ़े: आपने देखा क्या चाचा वरूण की भतीजी का ये हॉट अवतार

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें