page level


Sunday, February 18th, 2018 04:39 PM
Flash

भारत में एक गाँव, जहाँ करोड़पति परिवार ही निवास करता है…जानें मामला




भारत में एक गाँव, जहाँ करोड़पति परिवार ही निवास करता है…जानें मामलाBusiness




करोड़पति बनने की रेस में हर व्यक्ति दौड़ लगा रहा है। वैसे हिन्दुस्तान में एक ऐसा गाँव भी है जहाँ हर व्यक्ति करोड़पति है। आपकी जानकारी के लिए बता दे, करोड़पति की इस रेस में बुधवार को करीब 31 लोग और बढ़ गए है। दरअसल, अरुणाचल प्रदेश के तवांग जिले के गांव बोमजा की यह कहानी है। जी हाँ! भारतीय सेना को गैरिसन बनाने के लिए ज़मीनों का अधिग्रहण किया गया था, जिसकी एवज में गाँव के रहने वालों को मुआवज़ा वितरित किया गया।

31 लोग बने करोड़पति

इस दौरान देखा गया है कि, अरुणाचल प्रदेश सरकार की आधिकारिक वेबसाइट (http://www.arunachalpradesh.gov.in) के अनुसार मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने अपने निर्वाचन क्षेत्र मुक्तो में स्थित लोऊ गांव में आयोजित कार्यक्रम के दौरान 31 लोगों को 200.056 एकड़ ज़मीन की एवज में 40,80,38,400 रुपये मुआवज़े के चेक वितरित किए। मुआवज़े के रूप में सबसे बड़ी रकम का चेक 6,73,29,925 रुपये का था और उसके बाद सबसे बड़ा चेक 2,44,97,886 रुपये का था। इसके साथ ही शेष 29 लोगों में से प्रत्येक को 1,09,03,813 रुपये का चेक दिया गया।

मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट

वहीं मुख्यमंत्री ने लम्बे समय से पेंडिंग ज़मीन मुआवज़े को मंज़ूरी देने के लिए केंद्रीय रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण को धन्यवाद दिया तथा जानकारी दी कि रक्षा उद्देश्यों से जुड़े इसी तरह के अन्य भूमि अधिग्रहणों की एवज में दिए जाने वाले मुआवज़े के बारे में केंद्र से बातचीत जारी है। आपको बता दें, मुख्यमंत्री ने इसे लेकर ट्वीट भी किया जिसमें उन्होंने लिखा कि इस राशि वितरण के बाद बोमजा गांव सबसे अमीर गांवों में से एक बन गया होगा।

तवांग जिला जुड़ेगा रेलमार्ग से

प्रोग्राम के वक़्त पेमा खांडू कहते है कि, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राज्य अब सही रास्ते में चल निकला है। केंद्र के सहयोग से अरुणाचल प्रदेश में तेज़ी से विकास हो रहा है तथा रेल, हवाई, डिजिटल तथा सड़क कनेक्टिविटी पर खास ज़ोर दिया जा रहा है। साथ ही तवांग जिला जल्द ही रेलमार्ग से जोड़ दिया जाएगा।”

यह भी पढ़े:-

गलती से मिस्टेक हो गई और ये औरत करोड़पति बन गई

14 बच्चों की मां, कैसे बनी करोड़पति पढ़िए पूरी कहानी

500 का पुराना नोट बना सकता है आपको करोड़पति

डिजिटल पेमेंट करो और करोड़पति बनो

 

Sponsored