page level


Friday, June 22nd, 2018 04:42 PM
Flash

मार्केट में पानी लेकर आ रहे हैं बाबा रामदेव, इन कंपनियों के लिए बन सकते हैं आफत




मार्केट में पानी लेकर आ रहे हैं बाबा रामदेव, इन कंपनियों के लिए बन सकते हैं आफतBusiness



बाबा रामदेव एक योग गुरू से देश के सफल बिजनेसमैन बन चुके हैं। उनकी कंपनी दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की कर रही है। बाबा रामदेव का पतंजलि हर बार कुछ न कुछ प्रोडक्ट बाज़ार में लॉन्च कर देता है। जनता के बीच इनकी डिमांड भी अच्छी है। हाल ही में बाबा रामदेव ने बोतल बंद पानी लाने की घोषणा कर दी है।

डिस्ट्रिब्यूटर्स की तलाश

बाबा रामदेव के प्रमोशन वाली पतंजलि आयुर्वेद का बोतल बंद पानी जल्द ही बाज़ार में मिलना शुरू हो जाएगा। कंपनी ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है। ये बोतलबंद पानी ‘दिव्य जल’ ब्रांड के नाम से बिकेगा। कंपनी पतंलजि अब इसके लिए डिस्ट्रिब्यूटर्स की तलाश कर रही है।

उत्तर भारत में पहले मिलेगा

पतंजलि के प्रवक्ता एसके तिजारवाला के ट्विटर अकाउंट पर जारी रिलीज के अनुसार कंपनी को फिलहाल उत्तर भारत के प्रमुख राज्यों जैसे दिल्ली एनसीआर, पंजाब, यूपी, उत्तराखंड, हरियाणा, बिहार, झारखंड में डिस्ट्रिब्यूटर चाहिए। इस प्रक्रिया के अगले 30 से 35 दिनों में पूरी होने की उम्मीद है। सब कुछ ठीक रहा तो इस साल लोग गर्मियों में बाबा रामदेव का ‘दिव्य जल’ ही पीएंगे।

इन कंपनियों को मिलेगी सीधी टक्कर

पतंजि का पानी आने के बाद जिन कंपनियों को सीधी टक्कर मिलेगी उसमें बिसलेरी, किनले, एक्वाफिना सबसे बड़ा नाम हैं। बोलतबंद पानी के करीब 40 फीसदी मार्केट पर अकेले बिसलेरी का कब्जा है। जबकि किनले और एक्वाफिना के हिस्से 25 फीसदी का शेयर है। जबकि 35 फीसदी में अन्य प्लेयर्स आते हैं। इसमें टाटा के दो ब्रांड टाटा वॉटर प्लस और हिमालया तथा किंगफिशर आदि शामिल हैं।

यह भी पढ़ें

बाबा रामदेव के आश्रम में एक्ट्रेस को मिला था सच्चा प्यार, वायरल हो चुकी है आपतिजनक फोटो

चीन को टक्कर देने की योजना बना रहे बाबा रामदेव, ये है मास्टर प्लान

100 साल बाद ये होंगे पतंजलि के उत्तराधिकारी, बाबा रामदेव का ऐलान

Sponsored