Monday, September 25th, 2017 01:12:00
Flash

छात्राओं के अांदोलन ने बदल दिया पीएम मोदी का रास्ता




छात्राओं के अांदोलन ने बदल दिया पीएम मोदी का रास्ताPolitics

Sponsored




पीएम मोदी आज वाराणसी में रैली संबोधित करने गए हैं पूरे देश का मीडिया उन्हें कवर कर रहा है। हर तरफ मोदीजी की ही ख़बर दिखाई जा रही है। जहां पीएम मोदी गए हैं वहां सिर्फ मोदीजी की रैली ही नहीं हो रही है बल्कि कुछ ऐसा भी हो रहा है जिसके कारण सीएम योगी का एंटी रोमियो स्क्वॉड फेल नज़र आएगा।

योगी आदित्यनाथ जब यूपी के सीएम बने थे तब आनन-फानन में उन्होंने एंटी रोमियो स्क्वॉड का गठन कर डाला। काफी सारे रोमियो पकड़े भी गए लेकिन अब महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा का मुद्दा फिर तनतना गया है वो भी मोदीजी के दौरे के मौके पर। इस मामले ने इतना तूल पकड़ा कि पीएम मोदी को भी अपना रास्ता बदलना पड़ा।

हम बात कर रहे हैं बनारस हिंदू विश्वविधालय की छात्राओं के आंदोलन की। यहां की छात्राएं छेड़छाड़ पर लगाम कसने के लिए आंदोलन कर रही है। इनका कहना है कि अगर बेटियां सुरक्षित ही नहीं रहेंगी तो वे आगे कैसे बढ़ेंगी। वहीं इन लड़कियों से सीएम योगी की सुरक्षा व्यवस्थाओं पर भी प्रश्नचिह्न खड़ा किया है।

क्या है मामला?

ये सारा मामला गुरूवार से शुरू हुआ। गुरूवार शाम बीएचयू हॉस्टल की एक छात्रा के साथ एक बाइक सवार अज्ञात युवकों ने छेड़छाड़ की थी। इस घटना से घबराई छात्रा ने आसपास के लोगों से मदद मांगी लेकिन किसी ने उस पर ध्यान नहीं दिया यहां तक कि वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने भी उस पर ध्यान नहीं दिया। छात्रा का कहना है कि जब उसने उनसे मदद मांगी तो उन्होंने उसे ही नसीहत दे दी कि वह बचकर चले।

भड़क गई हॉस्टल की छात्राएं

जब छात्रा ये सब झेलकर हॉस्टल पहुंची और उसने इसकी जानकारी अन्य छात्राओं को दी तो पूरे गर्ल्स होस्टल का माहौल गरमा गया। छात्राएं शिकायत दर्ज कराने के लिए हॉस्टल से निकलने को हुई तो उन्हें गेट पर रोक लिया गया। जानकारी के मुताबिक शाम छः बजे के बाद लड़कियों को हॉस्टल से बाहर न निकलने की हिदायत दी गई।

वॉर्डन ने छात्राओं को ही दे डाली नसीहत

छात्राओं को पीएम मोदी के दौरे का हवाला देकर शांत कराने की कोशिश की गई। वहीं छात्राओं का आरोप है कि उन्होंने जब ये सारी बात हॉस्टल की वॉर्डन से कही तो वार्डन ने उल्टे डांट लगाते हुए कहा कि ‘तुम इतनी रात को बाहर ही क्यों गई? इन सबके बाद जब सुबह हॉस्टल के गेट खोले गए तो छात्राओं ने बीएचयू के मुख्य द्वार पर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया।

छात्राओं ने पुलिस को ही दे दी धमकी

शुक्रवार को ये प्रदर्शन तेजी से हुआ। दूसरी ओर पुलिस पीएम मोदी की आगजनी की तैयारी में लगी हुई थी। दौरे को देखते हुए पुलिस ने छात्राओं को बलपूर्वक उठाने की धमकी दी लेकिन छात्राओं पर कोई असर नहीं हुआ उल्टा छात्राओं ने पुलिस को ही धमकी दे दी कि वे पीएम मोदी के काफिले को रोक देंगी। काफी हंगामे के बाद बाइक सवारो के खिलाफ लंका थाने में छेड़खानी का केस दर्ज किया गया।

सिर मुंडा कर किया आंदोलन

इन सभी के बीच छात्राओं के आंदोलन के दौरान एक समय ऐसा भी आया जब ये आंदोलन उग्र हो गया। बीएचयू छात्राओं के इस आंदोलन से राज्य सरकार की भी किरकिरी हुई। बीएचयू के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन कर रही छात्रा में से एक ने तो अपना सिर ही मुंडा लिया। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक आंदोलन को देखते हुए पीएम मोदी का रूट भी बदलना पड़ा।

Photo Courtesy- Aparajitha Raja fb post

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories