Friday, November 24th, 2017 11:54 PM
Flash




इस लड़की के प्यार में पागल थे ओबामा लिख डाले थे 9 लव लेटर




इस लड़की के प्यार में पागल थे ओबामा लिख डाले थे 9 लव लेटरSocial

Sponsored




पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के बारे में आज के समय में कौन नहीं जनता है एक अच्‍छे राजनेता और लोगों के चहेते बराक ओबामा की निजी जिंदगी की कई बातें ऐसी है, जो काफी रोचक है. भले ही ओबामा अमेरिका के राष्‍ट्रपति पद से रिटायर हो चुके है. लेकिन आज भी वह किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते है.

# कॉलेज के दिनों का प्यार

दरअसल हाल ही में ओबामा के 35 साल पुराने प्रेम पत्र सामने आए है, ये प्रेम पत्र उन्होंने कॉलेज के दिनों की अपनी गर्लफ्रेंड को भेजे थे. कॉलेज के दिनों में ओबामा को अलेक्‍जेंड्रा नाम की लड़की से प्यार हो गया था. उस वक्त अलेक्‍जेंड्रा कोलंबिया यूनिवर्सिटी में पढ़ती थी. ओबामा भी उसी कॉलेज में पढ़ने जाया करते थे. ओबामा मन ही मन अलेक्‍जेंड्रा को दिल दे बैठे लेकिन उन्‍होंने अलेक्‍जेंड्रा को कभी प्रपोज नही किया बल्कि उसे लव लेटर भेजना सही समझा.

यह भी पढ़ें- साकार हो रहा पीएम मोदी का सपना, टूटा ओबामा का दिल

# लिख डाले 9 लव लैटर

खास बात तो यह है कि ओबामा ने अलेक्‍जेंड्रा को 9 लव लेटर लिखे थे जो आज इमोरी यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी में रखे है. कॉलेज की प्रोफेसर एंद्रा गिलेस्‍पी बताती है कि, ओबामा ने 80 के दशक में अपनी गर्लफ्रेंड अलेक्‍जेंड्रा को करीब 9 लव लेटर लिखे थे. इन लव लेटर में ओबामा ने प्‍यार की बाते काफी कम लिखी थी बल्कि इन्होने अपनी आर्थिक स्‍थिति से अलेक्‍जेंड्रा को जरूर अवगत करवाया था साथ ही अपना फुचर प्लान भी बताया था.

यह भी पढ़े: भारत के राष्ट्रपति से 7 गुना ज्यादा है ओबामा की पेंशन

 

# ओबामा का प्यार भरा ख़त

ओबामा ने एक ख़त में लिखा है, ”मुझे विश्वास है, तुम जानती हो कि मैं तुम्हें कितना याद करता हूं, मैं हवा की तरह हर पल तुम्हारे आस-पास हूं, मैं तुम पर सागर की गहराई जितना भरोसा करता हूं, हमारा प्यार असीमित है.” इतना ही नहीं उन्होंने चिट्ठी के अंत में लिखा है, ”प्यार, बराक.” ऐसे ही एक ख़त में ओबामा लिखते है.,मैं अपने प्रेम और भावनाओं को लेकर अभी भी परेशान हूं.”मुझे लगता है कि जो हमें नहीं मिल सकता उसे ही हम चाहते है, यही बात हम दोनों को जोड़े रखती है, और यही हमें जुदा भी करती है.”

 

# ज्यादा समय तक नहीं चली अलेक्‍जेंड्रा  शादी

चौंकाने वाली बात तो यह है कि ओबामा की गर्लफ्रेंड अलेक्‍जेंड्रा ने बाद में सर्बिया के बॉक्‍सर बॉब बोजिक के साथ शादी कर ली थी हालांकि यह शादी ज्यादा समय तक नही चल सकी थी बाद में दोनों का तलाक हो गया था. फ़िलहाल अलेक्‍जेंड्रा अब एक ग्रीन एनर्जी कंपनी की मालकिन है और करीब 2 करोड़ के बंगले में रहती है.

यह भी पढ़े: ओबामा के इस ट्वीट को मिले लाखों लाइक्स

Sponsored






Follow Us

Yop Polls

नोटबंदी का एक वर्ष क्या निकला इसका निष्कर्ष

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories