page level


Sunday, December 17th, 2017 02:42 PM
Flash




बैटरी से चलने वाला स्कूटर, स्पीड 95 किमी प्रतिघंटा




Auto & Technology

[avatar user=”shravan” size=”thumbnail” align=”left” /]

bike-car-Speed-of-95-would-run-Internet-scooter-price-will-be-surprised-to-hear-125970

ताइवान की एक कंपनी ने ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। जिससे कई तरह की बिमारियों को काफी हद तक दूर भगाया जा सकता है। कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर चार्जेबल बैटरी से चलने में सक्षम है। कंपनी का कहना है कि उनके इस स्कूटर की टॉप स्पीड 95 किमी प्रतिघंटा है। जिसे एक बार चार्ज करने के बाद अगर 40 किमी प्रतिघंटा की स्पीड से चलाया जाए तो इसे 100 किमी तक चलाया जा सकता है।

 

इस टेक्नोलॉजी के जमाने में आज हम हर रोज किसी न किसी नई तकनीक के बारे में सुनते रहते हैं। आज महंगाई भी इतने आसमान छू रही है कि आम व्यक्ति अपने दैनिक जरूरतों की पूर्ति करने के लिए जीतोड़ मेहनत करता है और अपना और अपने परिवार का पालन पोषण करता है। अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करने के बाद बचे पैसों से वह अगर अपनी सुविधा के लिए बाइक भी खरीदना चाहता है। तो उसे सोचना पड़ता है कि इस महंगाई के जमाने में हर दिन नया होता है और पेट्रोल के भाव भी चढ़ते-उतरते रहते हैं। ऐसे मीडिल क्लास लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए बाइक्स निर्माता कंपनियों ने उनकी सुविधा के लिए इलेक्ट्रॉनिक बाइक्स का निर्माण करना शुरू कर दिया है। आज भारत में कई ऐसी कंपनियां है जो इलेक्ट्रिक बाइक्स का निर्माण करती हैं और अपने ग्राहको को कम कीमत में बेहतरीन इलेक्ट्रॉनिक फीचर्स से लैस बाइक्स मुहैया भी करवा रही हैं।

 

Yo Electrics 

yo-bike-electric-scooter-SDL747029474-1-6db8c

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को इलेक्ट्रोथर्म कंपनी द्वारा बनाया जाता है। जिसकी टॉप स्पीड 45 किमी प्रातिघंटा से ज्यादा है और इसे एक बार चार्ज करने के बाद 70 किमी तक चलाया जा सकता है।

 

Ampere V48

v48red_white_grande

 

कंपनी ने अपनी इस बाइक में टॉप स्पीड 25 किमी प्रतिघंटा दी हैं। जिसे एक बार चार्ज करने के बाद 60 किमी तक चलाया जा सकता है।

 

Hero Electric Maxi

Hero-Electric-Maxi

 

कंपनी की इस इलेक्ट्रिक बाइक की टॉप स्पीड 25 किमी प्रतिघंटा है और इसे एक बार चार्ज करने के बाद 70 किमी तक चलाया जा सकता है।

 

Ace Motors

ACE_E-Trendy_Electric_Scooter

 

कंपनी की इस बाइक की टॉप स्पीड 25 किमी प्रतिघंटा है जिसे एक बार फुल चार्ज करने के बाद 100 किमी तक चलाया जा सकता है।

 

Eco Cosmic I

 

07best-electric-bikes-in-india5

 

कंपनी की इस बाइक की टॉप स्पीड 40 किमी प्रतिघंटा है जिसे एक बार चार्ज करने के बाद 50 किमी तक चलाया जा सकता है।

 

 

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें