page level


Sunday, February 18th, 2018 03:34 PM
Flash

किसी हीरोइन से कम नही है रामायण के ‘राम’ की बेटी




किसी हीरोइन से कम नही है रामायण के ‘राम’ की बेटीEntertainment




90 के दशक में रामनंद सागर की रामायण कोई कैसे भूल सकता है। जिसे देखने के लिए लोग घंटों पहले टीवी के सामने बैठ जाते थे। दिलचस्प ही रहता था जब रामायण के दौरान घर की बिजली चली जाने पर हम उन घरों की तरफ भागते थे जहां बिजली आ रही हो। ऐसा कहा जाता है कि रामायण शुरू होने पर सड़कें सुनसान हो जाया करती थीं जैसे आज भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट मैच के दौरान हो जाती हैं। रामायण के सभी किरदार हम सभी को मुंहज़बानी याद हैं। रामानंद सागर की रामायण की खास बात यह थी कि रामायण के सभी किरदारों ने भारतीयों के दिलों में जगह बना ली थी। उनमें से एक अहम किरदार था भगवान राम का ।

बता दें कि, यह किरदार अभिनेता अरुण गोविल ने निभाया था। जिस तरह से उन्होंने इस किरदार को निभाया था वह वाकई सरहनीय था। इतना ही नहीं उन्हें लोग सच का भगवान समझने लगे थे और उनसे आशीर्वाद मांगने आते थे। तो चलिए अरुण गोविल के बारे में जानतें है कुछ खास बात जो शायद ही अभी तक आपको पता होगी।

दरअसल आज रामनंद सागर की रामायण से फैमस हुए अरुण गोविल का जन्मदिन है। अरुण गोविल का जन्म 12 जनवरी 1958 को मेरठ, उत्तरप्रदेश में हुआ था और पढ़ाई भी वहीं से पूरी की। उनका ज्यादतर समय शाहजहांपुर में ही गुजरा उसके बाद वो मुंबई चले आये और एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। अरुण गोविल ने एक्ट्रेस श्रीलेखा से शादी कर ली और अब उनके दो बच्चे हैं जिनका नाम अमल और सोनिका हैं । रामायण में भगवान  राम का किरदार निभाने के बाद उनका झुकाव भगवान की तरफ और भी ज़्यादा हो गया था। उन्होंने हिंदी,भोजपुरी, ब्रजभाषा, ओड़िया और तेलुगु भाषा की में भी काम किया लेकिन लोग आज भी उन्हें भगवान राम ही समझते हैं।

अरुण गोविल ने फिल्म और टेलीविज़न दोनों में ही काम किया और नाम कमाया। अरुण गोविल की बेटी सोनिका अभी पढ़ाई कर रहीं हैं लेकिन सोशल मीडिया पर वह काफी एक्टिव हैं । अरुण गोविल की बेटी सोनिका देखने में बहुत ज्यादा खूबसूरत हैं। बहुत कम लोगों ने ही उनकी बेटी को देखा होगा लेकिन जिसने भी देखा होगा वह देखता ही रह गया होगा। उनकी सादगी लोगों का दिल जीत लेती है। सोनिका अपने परिवार और अपने माता-पिता की बहुत इज्ज़त करती हैं। वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं। देखिए सोनिका की कुछ खूबसूरत तस्वीरें-

सिम्पल ड्रेस में सोनिका बेहद खूबसूरत दिख रही है।

सोनिका की प्यारी सी मुस्कान उन पर जंच रही है।

अपनी फ्रेंड के साथ सोनिका।

यह भी पढ़ें: 

42 में 22 की लगती है ये एक्ट्रेस, ऐसे फोटो शेयर कर उड़ा रही हैं सबकी नीद

अक्षय की ‘केसरी’ में नजर आएगी ये ब्यूटीफुल एक्ट्रेस

बाहुबली की एक्ट्रेस को हुआ था इस क्रिकेटर से प्यार, गैराज में सीखा था क्रिकेट

‘आशिकी’ से किया था दिलों पर राज, एक एक्सीडेंट ने बदल दी थी पूरी ज़िन्दगी

Sponsored