page level


Sunday, December 17th, 2017 02:17 PM
Flash




खबरदार ! अब गोवा की सड़कों पर पी शराब, तो लगेगा जुर्माना




खबरदार ! अब गोवा की सड़कों पर पी शराब, तो लगेगा जुर्मानाTravel

Sponsored




गोवा शहर अपनी मौज-मस्ती अपने मॉडर्न कल्चर के कारण काफी पॉपुलर है। यहां हर साल लाखों की संख्या में लोग घूमने आते हैं, यहां के स्थानीय लोग भी खुलकर जिंदगी का मजा लेते हैं। इसलिए इसे जिंदादिल शहर कहा जाता है। यहां पबों में, रेस्टोरेंट्स में यहां तक सड़कों पर भी लोगों को शराब पीते देखा जा सकता है। लेकिन अब यहां ऐसा नहीं हो सकेगा। सरकार सड़क पर शराब पीने को लेकर प्रतिबंध लगाने जा रही है। अगर किसी ने ऐसा किया भी तो उस पर जुर्माना लगेगा।

जी हां, सीएम मनोहर परिकर ने रविवार को कहा है कि अब गोवा में लोग सड़कों पर खुले में शराब नहीं पी पाएंगे। अगले महीने तक इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा।  स्वच्छ भारत अभियान के तहत आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने ये बात कही। उन्होंने कहा कि अगर किसी को शराब पीनी है तो वो घर के अंदर बैठकर पीए, सड़कों पर नहीं।


इसके अलावा जिस भी दुकान पर लोग शराब पीते दिख जाएंगे, तो उस दुकान का भी लाइसेंस रद्द् कर दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा है कि लोग रोड पर शराब पीते हैं और बोतल तोड़ देते हैं, जिससे काफी नुकसान होता है। बता दें कि पिछले साल गोवा सरकार ने एक्साइज ड्यूटी एक्ट 1964 में बदलाव किया था। जिसके तहत कुछ सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने पर रोक लगा दी गई थी।

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें