page level


Tuesday, September 18th, 2018 10:46 PM
Flash

बीजेपी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, 10 साल बाद पार्टी में शामिल हुए ये नेता भी




बीजेपी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, 10 साल बाद पार्टी में शामिल हुए ये नेता भीPolitics



भारतीय जनता पार्टी ने 2019 में होने वाले राज्यसभा चुनावों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में बीजेपी ने 18 नामों की घोषणा की है। जबकि पहली लिस्ट में उन्होंने 8 लोगों के का ऐलान किया था। हालांकि एक नाम ऐसा है, जिसका ऐलान कर दिया गया था, लेकिन उनका नाम इस लिस्ट में नहीं है। दरअसल, ये नाम कोई और नहीं बल्कि प्रकाश जावड़ेकर का है। उन्होंने महाराष्ट्र से अपना नामांकन शुक्रवार को दाखिल कर दिया है।

10 साल बाद पार्टी में शामिल हुए मीणा, बना ली थी खुद की पार्टी

बीजेपी ने अप्रैल में होने वाले राज्यसभा चुनावों के लिए रविवार देर रात को प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगा दी है।  इस बार इस लिस्ट में एक ऐसा नाम भी है, जो 10 साल बाद सुनने में आया है। ये नाम है किरोणीमल मीणा का। बता दें कि किरोणीमल मीणा को राजस्थान में आदिवासी मीणा समाज के बड़े नेता के रूप में जाना जाता है। किरोणी ने 2008 में बीजेपी छोड़ दी थी। वसुंधरा राजे से मनमुटाव होने के बाद उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी। उस वक्त प्रदेश में गुर्जर आंदोलन उफान पर था. मीणा तब वसुंधरा सरकार में खाद्य मंत्री थे। 2008 में उन्होंने अशोक गहलोत को समर्थन दिया था। गहलोत सरकार में उनकी पत्नी राज्यमंत्री भी बनाई गईं थीं। लेकिन अब 10 साल बाद वे फिर से पार्टी में शामिल हो गए हैं। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल नाम से अपनी खुद की पार्टी बना ली थी।

इनके अलावा बीजेपी ने छत्तीसगढ़ से सरोज पांडे को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है। उत्तराखंड से अनिल बलूनी, राजस्थान से मदन लाल सैनी को टिकट दिया गया है। वहीं महाराष्ट्र से नारायण राणे व महाराष्ट्र से वी मुरलीधरन को उम्मीदवार बनाया है। हरियाणा से रिटायर्ड लेफ्टीनेंट जर्नलडीवी वत्स को राज्यसभा का प्रत्याशी बनाया गया है। बता दें कि मध्यप्रदेश से अजय प्रताप सिंह और कैलाश सोनी को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया गया है।


उत्तरप्रदेश से अशोक वाजपेयी, विजयपाल सिंह तोमर, सकल दीप राजभर, कान्ता कार्डम, अनिल जैन, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव और हरनाथ सिंह यादव को राज्यसभा का टिकट दिया गया है। झारखंड से समीर उर्नव को टिकट दिया गया है।

यह भी पढ़ें

राज्यसभा का बदलेगा रंग, अब संसद में नहीं दिखेंगे कई ग्लैमरस चेहरे

लोकसभा में ट्रिपल तलाक बिल पर लगी मुहर, आज राज्यसभा में होगी असली परीक्षा

4 साल में पहली बार राज्यसभा में बोलेंगे पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर…

इस राज्य में 200 रुपये में मिलेगी बिजली, बच्चों के जन्म पर 12000 रुपए देगी सरकार

 

Sponsored