Monday, September 25th, 2017 04:44:21
Flash

अब 15 लाख रूपये तक का Personal Loan ले सकेंगे इस बैंक के ATM द्वारा




Business

icici-bank-providing-15-lakh-personal-loan-facility-to-icici-bank-account-holders

प्रधानमंत्री मोदी के डिजिटल इंडिया मिशन को साकार करने में बैंकों का सबसे ज्यादा अहम रोल है। इसके लिए बैंक अलग-अलग तरह की स्कीम लेकर आ रहे हैं जिससे यूजर्स को बैंक कम से कम आने पड़े। सरकार हरदम बैंको के तहत स्मार्टफोन पर हर प्रकार की जानकारी से लेकर सर्विस मुहैया कराने की कोशिश कर रही है। ऐसा ही एक कदम देश की बड़ी प्राइवेट बैंक आईसीआई ने कदम उठाया है, जिससे यूजर्स को लोन लेने के लिए बैंक तक नहीं आना पड़ेगा। आइए जानते हैं कि आप इस सर्विस का लाभ कैसे सकते हैं-

ICICI बैंक अपने एटीएम के जरिए 15 लाख रूपये तक का पर्सनल लोन देगा। बैंक के नियामानुसार यह सुविधा सैलरी पाने वाले कस्टमर्स को दी जाएगी।

क्य होगी लोन अवधि-
अगर कोई भी ICICI बैंक यूजर पर्सनल लोन लेना चाहता है और वह बैंको के नियम के मुताबिक खरा उतरता है तो वह 15 लाख रूपये तक का 5 साल की अवधि वाला पर्सनल लोन ले सकता है। बैंक यह रकम तुरंत यूजर के अकाउंट में क्रेडिट कर देगी।

यह होगी प्रक्रिया-
बैंक सबसे पहले ग्राहक को परखेगा। इसके लिए क्रेडिट इंर्फोमेशन कंपनियों के डेटा का इस्तेमाल करेगा। उस रिपोर्ट के आधार पर तय होगा कि यह सुविधा देनी है या नहीं। ग्राहक को कर्ज के बारे में विकल्प उपलब्ध कराया जाएगा और ब्याज दर, प्रोसेसिंग शुल्क, मासिक किश्त जैसी अहम सूचनाएं यूजर के फोन पर दी जाएंगी। इसके बाद अगर यूजर हामी भरता है तो यह अमाउंट उनके अकाउंट में क्रेडिट कर दिया जाएगा। इससे पहले ग्राहकों को एटीएम पर लेन-देन के बाद स्क्रीन पर एक मैसेज दिखेगा, जिसमें उन्हें यह बता दिया जाएगा की वह पर्सनल लोन ले सकते है या नहीं।

खुशखबरी : SBI अकाउंट होल्डर को नहीं देना पड़ेगा इस सर्विस पर चार्ज
JIO के ऑफिस की कीमत जानकर दंग रह जाएंगे आप!

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories