page level


Monday, August 20th, 2018 11:41 PM
Flash

इस महिला ने कमाई में अंबानी को छोड़ा पीछे, ये बिजनेसमैन भी हुए रेस से बाहर




इस महिला ने कमाई में अंबानी को छोड़ा पीछे, ये बिजनेसमैन भी हुए रेस से बाहरBusiness



मार्केटिंग में बैचलर डिग्री रखने वाली 36 साल की यांग हुइयान की आज हम बात कर रहें है। आपको बता दें, यांग यंग होने के साथ-साथ बिलेनियर हैं। जी हाँ! यांग के के लिए 2018 की शुरुआत काफी खुशनुमा रहीं है। बताया जाता है कि, रियल एस्टेट कंपनी संभालने वाली यांग की नेटवर्थ एक हफ्ते में 39 हजार करोड़ रुपए बढ़ी है। इस दौरान कई नए रिकॉर्ड को बनाते हुए यांग ने बड़े बिजनेसमैनों को भी पीछे छोड़ दिया है। आइए जानते है वह कौन है:-

दरअसल, चीन की रियल सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी कंट्री गार्डन होल्डिंग्स की यांग वाइस चेयरपर्सन हैं। जिसके चलते कंपनी की बिक्री में बढोत्तरी देखी गई। नए साल के पहले कारोबारी हफ्ते में उनकी दौलत 39 हजार करोड़ बढ़ गई। आपको बता दें, कंपनी की सेल्स में बढोत्तरी के चलते हांगकांग मार्केट में कंपनी के स्टॉक्स में इस साल 10 दिनों में ही 23% ग्रोथ दर्ज की गई और महीने भर में कंपनी के शेयर करीब 50% बढ़ चुके हैं।

मुकेश अंबानी को छोड़ा पीछे

इस सक्सेस के चलते यांग ने दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बिल गेट्स और भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी को भी पीछे छोड़ दिया है। देखा गया है कि, केवल अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस ही उनसे आगे हैं। इस साल अब तक बेजोस की नेटवर्थ 42 हजार करोड़ रुपए बढ़ चुकी है।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, नए साल में मुकेश अंबानी की दौलत 2,462.5 करोड़ रुपए बढ़ी है। इससे उनकी नेटवर्थ 2.60 लाख करोड़ रुपए हो गई है। इंडेक्स में अंबानी 20वें नंबर पर हैं। इसके साथ ही दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बिल गेट्स की वेल्थ 2018 में अभी तक 9,555 करोड़ रुपए बढ़ी है। 6.31 लाख करोड़ की नेटवर्थ के साथ वो इंडेक्स में जेफ बेजोस के बाद दूसरे नंबर पर हैं।

चीन के बड़े कारोबारी की नेटवर्थ के करीब पहुंचीं ‘यांग’

देखा गया है कि, 2005 में पिता यांग गुओकियांग ने यांग को उत्तराधिकारी घोषित करते हुए अपने सारे शेयर उनके नाम कर दिए थे। आज के समय में यांग चीन के सबसे बड़े कारोबारी ‘हुई’ की नेटवर्थ 2.43 लाख करोड़ के आसपास इस साल तक पहुँच जाएगी। इसके साथ ही 1.82 लाख करोड़ नेटवर्थ वाले जियानलिन (चीन के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति) के बिल्कुल करीब हैं। आपको बता दें, चीन के डेवलपर्स के शेयर्स एक साल में चार गुना से ज्यादा बढ़ चुके हैं।

यह भी पढ़े:-

आख़िर बुजुर्गो का सपना क्यों पूरा करता हैं? ये बिजनेसमैन

ये है देश के टॉप 5 बिजनेसमैन जिन्होंने कराया अपना सेक्स चेंज

सक्सेसफुल बिजनेसमैन बनने के लिए ये 5 फिल्में जरूर देखें

एक ही दिन में अंबानी को पीछे छोड़ा, बना देश का 17वां अमीर बिजनेसमैन

Sponsored