page level


Wednesday, January 17th, 2018 02:52 AM
Flash
15/01/2018

पाक को करारा जवाब देने वाली सुषमा की स्पीच चीन को लगी घमंड से भरी




पाक को करारा जवाब देने वाली सुषमा की स्पीच चीन को लगी घमंड से भरीPoliticsWorld

Sponsored




सुषमा स्वराज हांल ही के दिनों संयुक्त राष्ट्र महासभा में शामिल हुई थीं, जहां उनके भाषण की काफी तारीफ भी हुई थी मगर सुषमा की ये स्पीच शायद चीन को पसंद नही आई है. यही वजह है कि चीन ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में सुषमा स्वराज द्वारा दिए गए भाषण की आलोचना की है. दरअसल हांल ही में चीन ने सुषमा स्वराज के भाषण पर अपनी प्रतिकिया दी है. इतना ही नहीं चीन ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र महासभा में सुषमा स्वराज का भाषण घमंड से  भरा था लेकिन ये तो मानना पड़ेगा कि पाकिस्तान आतंकवाद को पनाह देता है.

न्यूज एजेंसी के मुताबिक चीन ने कहा कि यूएन में दी गई सुषमा की स्पीच पक्षपात से भरी थी. इतना ही नहीं चीन ने आगें कहा कि सुषमा स्वराज ने अपने 22 मिनट की स्पीच दी और 10 मिनट आतंकवाद पर बात की. छह मिनट तक उन्होंने पाकिस्तान को जमकर लताड़ा.  इतना ही नहीं सुषमा ने कहा, “भारत-पाक एकसाथ आजाद हुए थे.  भारत की पहचान आज दुनिया में आईटी सुपरपावर के रूप में बनी। लेकिन पाक की पहचान दहशतगर्द मुल्क की बनी है। भारत ने आईआईटी, आईआईएम बनाए. लेकिन पाकिस्तान वालों ने लश्कर-ए-तैयबा बनाया, जैश-ए-मोहम्मद बनाया.

वही चीन एक सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने ‘इंडियाज बाइगोटरी नो मैच फॉर इट्स एम्बीशन’ नाम से आर्टिकल लिखा है. जिसमें लिखा गया है कि पाकिस्तान में आतंकवाद है, पाक को आतंकवाद के एक्सपोर्ट से क्या मिलेगा.  आगें लेख में लिखा है कि पिछले कुछ समय से पाक के इकोनॉमी में काफी कुछ सुधार आया है. पाक के रिश्तें आज सभी देशों से बेहतर हो रहे है.  मगर घमंड में भरा भारत, आज भी पाक को नीचा दिखाने की कोशिश करता है. लेख में फिर लिखा है कि भारत अपने पड़ोसियों से डरता है यही वजह है की वह मेरिका और यूरोप से ज्यादा नजदीकी दिखा रहा है.

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें


Select Categories