Monday, September 4th, 2017 15:54:13
Flash

आपकी रंगों की पसंद बताती है आपका व्यक्तित्व




Art & Culture

colors

आप जिस रंग को पसंद करते हैं उसके अनुसार आपकी सोच ही होती है.. ऐसा कई लोगों का मानना है.  अगर आप किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में जानना चाहते हैं, तो उसके पसंदीदा रंग के बारे में जानकर उसके बारे में आप कई बातों का अंदाजा लगा सकते हैं. जब भी आप यह जानना चाहे कि सामने वाले व्यक्ति को क्या पसंद है, क्या नहीं और उसका स्वभाव कैसा है, इसके लिए आपको उस व्यक्ति के फेवरेट कलर को जानना चाहिए. जैसे ही वह आपको अपना फेवरेट रंग बताता है, आप उस व्यक्ति के बारे में कई बातों का अंदाजा लगा सकते हैं और यकीन मानिए यह अंदाजा कहीं हद तक सही भी निकलता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे रंगों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो काफी हद तक किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व का आइना होते हैं.

– जिन व्यक्तियों को गुलाबी रंग पसंद होता है वह व्यक्ति बहुत ही भावनात्मक होते हैं. वह अपने साथी को बहुत प्यार करते हैं. ऐसे लोगों का स्वभाव बहुत ही हंसमुख होता है. इसी वजह से इन लोगों के दोस्त बहुत ज्यादा होते हैं. ये अपने दोस्तों का पूरा ख्याल रखते हैं, पर कहीं-कहीं ये लोग  बहुत शर्मीला व्यवहार करते हैं जो लोगों को उनकी तरफ आकर्षित करता है. ऐसे व्यक्तियों को किसी भी प्रकार की हिंसा बिल्कुल भी पसंद नहीं होती है. किसी भी बात का निपटारा बहुत ही शांतिपूर्वक तरीके से करना पसंद करते हैं. यह बहुत ही समझदार और एक अच्छे दिल के व्यक्ति होते हैं.

– जिन लोगों को हरा रंग पसंद होता है. वह हमेशा जमीन से जुड़े हुए लोग होते हैं. वह व्यक्ति चाहे कितने भी ऊंचे ओहदे  पर क्यों ना पहुंच जाए पर वह हमेशा अपने से छोटे लोगों को साथ लेकर चलना पसंद करते हैं. हरे रंग को पसंद करने वाले व्यक्ति किसी भी परिस्थिति में क्यों न हो पर वह अपने स्वभाव को हमेशा डाउन टू अर्थ बनाए रखते हैं. ऐसे लोग किसी व्यक्ति को दुखी नहीं देख पाते हैं. इन लोगों को शांत लोग बहुत पसंद आते हैं. ऐसे लोग लड़ाई-झगड़ों से बहुत ही दूर रहते हैं.

– जिन लोगों को नीला रंग पसंद होता है वह व्यक्ति बहुत ही स्वाभिमानी होते हैं. यह कभी भी किसी का विश्वास नहीं तोड़ते और किसी भी व्यक्ति पर बहुत जल्दी विश्वास भी नहीं करते हैं. यह लोग अपने दोस्तों को बनाने में बहुत ही सावधानी बरतते हैं. नीला रंग पसंद करने वाले लोगों की जिंदगी बहुत ही लग्जरी होती है. इन्हें आकर्षक चीजें बहुत ज्यादा पसंद होती हैं. यह लोग अपने प्रेम संबंधों में बहुत हद तक लॉयल होते हैं.

-काले रंग को पसंद करने वाले लोग बहुत ही रूढ़िवादी होते हैं. इस रंग को पसंद करने वाले लोगों को गुस्सा बहुत जल्दी आता है. वह कोई भी काम उसी पारंपरिक तरीके से करते हैं जैसे वह पहले से चला आ रहा है. इन्हें कामों में बदलाव बिल्कुल भी पसंद नहीं आता. काले रंग को पसंद करने वाले व्यक्ति अगर कोई काम कर रहे हैं और कोई भी इस काम में बिना वजह दखल देता है तो उनको बहुत नागवार गुजरता है. यह लोग अपने आसपास के लोगों को अपने अनुसार चलाना पसंद करते हैं.

Ink in water isolated on white background. Rainbow of colors

-सफेद रंग को पसंद करने वाले बहुत ही शांत व्यक्तित्व के धनी होते हैं. ऐसे लोग किसी भी नए व्यक्ति से बहुत जल्दी दोस्ती नहीं करते। इन लोगों का स्वभाव बहुत शर्मिला होता है. ऐसे लोग बहुत ज्यादा बात करना भी पसंद नहीं करते. इस रंग को  पसंद करने वाले लोग दूरदर्शी और आशावादी स्वभाव के होते हैं. ये  लोग जो भी योजना बनाते हैं वह योजनाएं अधिकतर सफल होती हैं.

– लाल रंग को पसंद करने वाले लोग बहुत ही जोशीले  स्वभाव के होते हैं. इन लोगों में बहुत ज्यादा जोश होता है. यह कोई भी काम करते हैं तो उस काम में इनका जोश अलग ही दिखाई देता है. इनके अंदर यह खासियत होती है कि यह दूसरे लोगों  के स्वभाव को बहुत जल्दी समझ लेते हैं. लाल रंग को पसंद करने वाले लोंगो के लिए प्यार और मित्रता दोनों ही बहुत महत्वपूर्ण होते हैं. यह लोग प्यार और दोस्ती के बिना नहीं रह सकते.

  पढ़ें-  आपके जीवन में रंगों का महत्व
यूं ही नहीं होती शादियों में ये रस्में, छुपे हुए हैं ये वैज्ञानिक रहस्य

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories