page level


Thursday, July 19th, 2018 08:59 PM
Flash

चित्रकूट उपचुनाव: कांग्रेस उम्मीदवार नीलांशु चतुर्वेदी 14333 वोटों से जीते




चित्रकूट उपचुनाव: कांग्रेस उम्मीदवार नीलांशु चतुर्वेदी 14333 वोटों से जीतेPolitics



मप्र के सतना जिले की चित्रकूट विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेसी प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी आज 14333 वोटों से जीत गए है। उन्होंने अपने बीजेपी प्रतिद्वंद्वी शंकर दयाल त्रिपाठी को हराया है। चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव के लिए रविवार को वोट डाले गए थे। इस मतदान में कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी को कुल 66,810 मत मिले, जबकि भाजपा प्रत्याशी शंकर दयाल त्रिपाठी को कुल 52,677 मत प्राप्त हुए।

बता दें कि 9 नवंबर को हुए मतदान में करीब 65 फीसदी लोगों ने मतदान किया था। वोट डालने वालों में पुरुषों के मुकाबले महिलाओं का प्रतिशत ज्यादा था। यह सीट विधायक प्रेम सिंह के निधन से खाली हुई थी। बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए यह सीट नाक की लड़ाई बन गई थी। लिहाजा, दोनों दलों ने चुनाव प्रचार में एड़ी-चोटी एक कर दिया था। इस सीट पर मैदान में कुल 12 उम्मीदवार थे।

 

खास बात तो यह है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने यहां कई रैली भी की थी इसके बावजूद भी बीजेपी को कड़ी हार का समाना करना पड़ा है। कांग्रेस पार्टी कार्यालय में नीलांश की जीत पर जश्न का माहौल है। इस जीत के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चित्रकूट विधान सभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार नीलांशु चतुर्वेदी की जीत पर जनता का आभार जताया है।

सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर उन्होंने लिखा, “चित्रकूट की जनता का आभार, कांग्रेस प्रत्याशी और कार्यकर्ताओं को बधाई!” सिंधिया के इस ट्वीट पर कई लोगों ने प्रतिक्रिया दी है इतना ही नहीं एक प्रशंसक ने लिखा है, “ना भाजपा,ना शिवराज,अब की बार सिर्फ महाराज। जय हो।”

यह भी पढ़े: 

RBI ने इस्लामिक बैंकिंग को नामंजूर, जानिए क्या है इसकी ख़ासियत

भारतीय मूल की ये 7 लडकियाँ, “एडल्ट इंडस्ट्री” में किया काम

अब Vodafone के इस प्लान में हर दिन मिलेगा 1.5GB डेटा

Sponsored