page level


Wednesday, April 25th, 2018 09:56 PM
Flash

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, इस नेता के बेटे को भी मिला टिकट




कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, इस नेता के बेटे को भी मिला टिकटPolitics



कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने 218 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी की पहली लिस्ट में कुल 218 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं, जिसमें सिदार्थमैया के साथ उनके बेटे को भी टिकट मिला है। इस बार कांग्रेस में सिद्धार्थमैया को चामुंडेश्वरी से टिकट मिला है, वहीं कांग्रेस ने पहली बार उनके बेटे को उम्मीदवार बनाया है। डॉ.यतीन्द्र वरणा विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

मल्लिकार्जुन खडग़े के बेटे और विधायक प्रियांग खड़ेग को चैतप़ुर से पार्टी ने उम्मीदवार बनाकर खड़ा किया है। कांग्रेस ने पांच सीटों, सिंगडी, नागथन, मेलूकोटे, कित्तूर, रायचूर और शांतिनगर के लिए उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। एक सीट पर एंग्लो-इंडियन उम्मीदवार को मनोनीत किया जाएगा।

कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों के लिए 12 मई को वोट डाले जाएंगे जबकि मतगणना 15 मई को होगी।

बीजेपी ने येदुरूप्पा को बनाया सीएम पद का उम्मीदवार-

बता दें कि कुछ दिन पहले बीजेपी ने भी अपने 72 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी, जिसमें येदुरप्पा को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया गया। उन्हें शिकारीपुर से टिकट दिया गया है।

कांग्रेस और बीजेपी में कड़ी टक्कर-

इस बार कनार्टक में चुनाव काफी दिलचस्प होने वाले हैं। क्योंकि यहां बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर है। पूर्वोतर के राज्यों में बुरे प्रदर्शन के बाद अब कांग्रेस यहां अपना किला बचाना चाहती है, वहीं बीजेपी की कोशिश यहां जीत दर्ज कर बड़ा सियासी संदेश देने की है। फिलहाल कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है।

मौजूदा विधानसभा में जहां कांग्रेस बीजेपी के पास 43 सीटें हैं वहीं जनता दल-सेक्युलर के पास 29 सीटें हैं। जबकि विधानसभा में कांग्रेस के पास 122 सीटें हैं।

यह भी पढ़ें

कर्नाटक चुनाव: BJP की 72 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, CM उम्मीदवार के लिए इस नेता का नाम टॉप पर

कर्नाटक चुनाव : EC से पहले ही BJP ने बता दी वोटिंग की तारीख, मचा बवाल

सिर्फ कमल हासन ही नहीं, बल्कि इन सितारों ने भी फिल्मों के बाद अपनाई राजनीति..

राहुल गांधी कर्नाटक दौरा: जानिए क्यों राहुल ने मोदी को बताया देश के लिए “खतरनाक”

Sponsored