page level


Saturday, July 21st, 2018 09:18 PM
Flash

कभी देखा है भगवान का इतना महंगा श्रृंगार, देखते ही दंग रह गए लोग




कभी देखा है भगवान का इतना महंगा श्रृंगार, देखते ही दंग रह गए लोगSpiritual



आपने अब तक देश के कई मंदिरों में भगवान का श्रृंगार देखा होगा। कुछ प्रसिद्ध मंदिरों में विशेष अवसर पर भगवान का श्रृंगार खूब महंगा भी होता है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां भगवान का श्रृंगार देख श्रद्धालु भी दंग रह गए।


कोयम्बट्टूर के एक मंदिर में भगवान का करोड़ों के नोट से सुंदर और आश्चर्यजनक श्रृंगार हुआ है। तमिलनाडु में पुथांडू त्येाहार पर लोगों ने मुतुमरियम्र भगवान के मंदिर में भगवान को रूपए पैसे और गहनों से लाद दिया। भगवान को 500 और 2 हजार के नोटों से इस तरह सजाया गया कि हर कोई बस देखता रह गया। उनके ऊपर सोने, चांदी, हीरे और कीमती धातुओं से बने गहनों से भगवान को सजाया गया था।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक कोयंबटूर में श्री मुतुमरियम्मन की मूर्ति पर 500, 2000, 200 और 50 के नए नवेलो नोटों से सजाया गया, जिसकी कीमत करीब 4 करोड़ बताई गई। वहीं भगवान को बेशकीमती धातुओं के बने गहनों से सजाया गया, जिसकी कीमत 1 करोड़ की करीब बताई जा रही है।

आपको बता दें कि हर साल 14 अप्रैल को तमिल नव वर्ष बनाया जाता है। इसे पुथांडू त्यौहर के रूप में धूमधाम से मनाते हैं। तमिल लोग इस मौके पर एक दूसरे को गिफ्ट देते हैं और मंदिरों में भगवान के दर्शन करते हैं।

यह भी पढ़ें

अब यूपी के मंदिरों में मिलेगा “गाय के दूध से बना प्रसाद

केवल मंदिरों में नहीं, बल्कि इन जगहों पर भी नहीं पहनना चाहिए चप्पल, नहीं तो बनेंगे पाप के भागी

भारत के इन मंदिरों की सैर आपको जरूर करना चाहिए

Sponsored