Monday, September 18th, 2017 13:58:58
Flash

कभी करता था करोड़ों की जॉब, आज जरूरतमंदों के लिए कर रहा है ये काम




कभी करता था करोड़ों की जॉब, आज जरूरतमंदों के लिए कर रहा है ये कामEducation & Career

Sponsored




एक सोचनें वाली बात है की इस भाग-दौड़ भरी ज़िंदगी में हम सिर्फ अपनी ख़ुशियों के बारे में सोचतें एवं काम भी करते रहते है मगर कभी हमने यह नही सोचा की जिस देश में हम अपना जीवन यापन कर रहे है उसे भी कभी थोड़ा  समय दे दिया जाएं  वही कुछ लोग ऐसे भी है जो देश के लिए लाखों की जॉब छोड़ कर राष्ट्र सेवा कर रहे है.

जी हाँ हम बात कर रह है 29 साल के धैर्य पुजारा की जो विदेश से अपने देश में राष्ट्र सेवा करने अपनी जॉब छोड़ कर आ गये है. दरअसल, पुजारा की YCenter नाम की एक कंपनी है. जिसमें उन्होंने We Serve नामक एक प्रोग्राम की शुरुआत की थी. उसके बाद उन्होंने Kenya और Mozambique जैसी अफ़्रीकी कंपनियों के साथ काम करना शुरू कर दिया.

आपको बता दे कि We Serve, के ज़रिए पुजारा बिज़ेनस, पर्सनल ग्रूमिंग, समाजिक और कम्यूनिकेशन संबधित मुद्दों को लेकर लोगों की परेशानियां हल, उन्हें शिक्षित करने का काम करते थे.

मगर एक दिन उनकी माँ ने उनसे कहा कि ‘तुम अपने मातृ भूमि यानि भारत के लिए क्या कर रहे हो? मां के इस सवाल ने पुजारा को देश के लिए सोचने पर मजबूर कर दिया, और फिर क्या था पुजारा अपने देश आ गयें और आज Communication और Personality Development की क्लास चलातें है. इस क्लास में वह अमेरिका के बेस्ट विश्वविद्यायलों के पाठ्यक्रम के बारे में भी बतातें है. साथ ही  उन्होंने एक नया ऑफिस शुरू किया है जिसका नाम BKC है.

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories