page level


Wednesday, April 25th, 2018 09:52 PM
Flash

टीम इंडिया के इस क्रिकेटर की वाइफ ने CWG 2018 में देश के लिए जीते इतने मेडल




टीम इंडिया के इस क्रिकेटर की वाइफ ने CWG 2018 में देश के लिए जीते इतने मेडलSports



21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के शानदार प्रदर्शन का सफर खत्म हो गया है। पदकों के लिहाज से भारत का राष्ट्रमंडल खेलों में ये तीसरा सबसे सफल प्रदर्शन है। भारतीय दल ने इन खेलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत ने 26 स्वर्ण, 20 रजत और 20 कांस्य सहित कुल 66 पदक जीते। रविवार को साइना नेहवाल ने महिला सिंगल मुकाबले में गोल्ड जीता वही स्टार स्क्वॉश खिलाड़ी और क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की पत्नी दीपिका पल्लीकल कार्तिक ने इसमें अहम भूमिका निभाई।

ग्लास्गो में स्वर्ण पदक जीतने वाली दीपिका पल्लीकल और जोशना चिनप्पा की महिला युगल जोड़ी ने कॉमनवेल्थ खेल के आखिरी दिन रविवार को सिल्वर मेडल जीता। यहां वो अपना खिताब बचाने में नाकामयाब रही। यह जोड़ी खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड की जोली किंग और अमांडा लांडर्स मर्फी से 9-11, 8-11 से हार गई। भारतीय जोड़ी रेफरी के कुछ फैसलों से साफ तौर पर नाखुश दिख रही थी।

इस तरह से भारत ने स्क्वॉश में अपने अभियान का अंत दो रजत पदक के साथ किया। शनिवार को भी दीपिका पल्लीकल ने मिश्रित युगल फाइनल में सिल्वर मेडल जीता था। हालांकि यहां भी उन्होंने रेफरिंग पर सवाल उठाए थे जब उन्हें और सौरव घोषाल को आस्ट्रेलिया की डोना उर्कहार्ट और कैमरन पिल्लै से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा था।

मेडल्स के लिहाज से यह भारतीय स्क्वॉश टीम का कॉमनवेल्थ खेल में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। स्क्वॉश को 1998 में कॉमनवेल्थ खेलों में शामिल किया गया था। पल्लीकल और चिनप्पा का 2014 में जीता गया गोल्ड इस खेल में भारत का स्क्वॉश में पहला पदक भी था। इससे पहले 1998 से 2010 तक भारत स्क्वॉश में पदक नहीं जीत पाया था। 21 सितंबर 1991 को जन्मीं 27 वर्षीय दीपिका ने क्रिकेटर दिनेश कार्तिक से शादी रचाई है।

दिनेश कार्तिक और दीपिका की मुलाकात 2013 में हुई थी। दीपिका और दिनेश कार्तिक की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं। दीपिका दिनेश की दूसरी पत्नी हैं। दो साल तक चले अफेयर के बाद अगस्त 2015 में दोनों में शादी कर ली। दीपिका क्रिश्चियन हैं जबकि दिनेश हिंदू हैं इसलिए दोनों ही धर्मों के रीति-रिवाजों से उनकी दो बार शादी हुई। दोनों ने 18 अगस्त 2015 को पहले क्रिश्चियन रीति-रिवाज और फिर 20 अगस्त को हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार शादी की। फिलहाल दिनेश कार्तिक IPL 2018 में कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान की भूमिका निभा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

जेल में भी डिजाइनर सूट पहनती है हनीप्रीत, राम रहीम कर रहा ये काम

6 देवरों के बीच फंसी hot भाभी, Sex comedy में देगी ऐसे सीन

IPL 2018: आज बैंगलोर- राजस्थान, पंजाब-चेन्नई के बीच होंगे मैच , दूसरी जीत की तलाश में रॉयल चैलेंजर्स…

कभी शाहरुख़ के प्यार में पागल थी ये एक्ट्रेस, अब 46 उम्र में ढह रही है कहर

Sponsored