Saturday, September 9th, 2017 20:51:39
Flash

ये हैं डोनॉल्ड ट्रम्प जूनियर, खुद कबूला चुनाव के दौरान इसलिए गए थे रूस




Politics

Junior Donald Trump Confessed that he was gone to Russia during the general elections

अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनॉल्ड ट्रम्प के बेटे, डोनॉल्ड ट्रम्प जूनियर भी ट्रम्प की चुनावी टीम और रूस के बीच कथित संबंधों के विवाद में घिरते नजर आ रहे हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्रम्प जूनियर ने अपने पिता के खिलाफ चुनाव में खड़ी हुई डेमोक्रैटिक उम्मीदवार हिलरी क्लिंटन के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए रूस की एक वकील से मुलाकात की थी। अखबार ने व्हाइट हाउस के 3 सलाहकारों के हवाले से यह खबर दी है। आरोप है कि ट्रम्प जूनियर जिस रूसी महिला वकील से मिले थे, उनका क्रेमलिन के साथ संपर्क था। यह वकील ट्रम्प जूनियर को कुछ ऐसी जानकारियां देने वाली थी, जिससे हिलरी को नुकसान पहुंच सकता था और उनकी छवि खराब हो सकती थी।

उनके साथ जीजा जेरेड कुशनर और पॉल मानाफॉर्ट भी थे

टाइम्स ने आगे बताया है कि ट्रम्प जूनियर के अलावा ट्रम्प के दामाद जेरेड कुशनर और तत्कालीन चुनाव प्रचार अध्यक्ष पॉल मानाफॉर्ट भी इस मीटिंग में शामिल हुए थे। टाइम्स ने अपनी खबर में ट्रम्प जूनियर के उस बयान को भी शामिल किया है, जिसमें उन्होंने खुद ही रूसी वकील से मुलाकात करने की बात स्वीकार की थी। इस वकील का नाम नतालिया वेसेलनितस्काया है। मीटिंग में नतालिया ने बताया रूस से जुड़े कुछ लोग डेमोक्रैटिक नैशनल कमेटी को फंडिंग दे रहे हैं और वे लोग हिलरी क्लिंटन का समर्थन भी कर रहे हैं। टाइम्स की इस रिपोर्ट के मुताबिक ट्रम्प जूनियर ने इस मीटिंग के बारे में आगे कहा कि उसकी बातें स्पष्ट नहीं थीं और न ही उनका कोई तुक समझ आ रहा था। उसने जो आरोप लगाए थे, उनके समर्थन में न तो उसने कोई सबूत दिया और न ही इसकी पेशकश ही की। जल्द ही यह स्पष्ट हो गया था कि उसके पास कोई सार्थक जानकारी नहीं थी।

Junior Donald Trump Confessed that he was gone to Russia during the general elections

डोनॉल्ड ट्रम्प को इस मीटिंग के बारे में कुछ भी नहीं मालूम – लीगल टीम

ट्रम्प जूनियर की लीगल टीम का कहना है कि डोनॉल्ड ट्रम्प को इस मीटिंग के बारे में कुछ भी नहीं मालूम था। उधर नतालिया ने शनिवार को एक बयान जारी कर दावा किया कि ट्रम्प जूनियर के साथ हुई उनकी मीटिंग में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी किसी बात पर चर्चा नहीं हुई। नतालिया का यह भी कहना है कि उन्हें रूसी सरकार की ओर से नहीं भेजा गया था। टाइम्स की रिपोर्ट में नतालिया के हवाले से बताया गया है कि मैंने इस मीटिंग या फिर इससे जुड़ी बातों के बारे में रूसी सरकार के किसी भी व्यक्ति से बात नहीं की।

Junior Donald Trump Confessed that he was gone to Russia during the general elections

यह मसला कई सवाल खड़े करता है और इसकी कई सारी वजहें हैं – ऐडम शिफ

ट्रम्प के शुरुआती 5 महीने के कार्यकाल पर उनकी चुनावी टीम के रूस के साथ कथित संबंधों का विवाद हावी रहा है। FBI और अमेरिकी कांग्रेसी की एक जांच कमेटी भी इस मामले की जांच कर रहे हैं। ट्रम्प लगातार इन आरोपों से इनकार करते आए हैं। रूस ने भी अमेरिकी चुनाव में किसी भी तरह की दखलंदाजी करने के आरोपों को खारिज किया है। इस मामले की जांच कर रही हाउस इंटेलिजेंस कमेटी में शामिल डेमोक्रैटिक पार्टी के वरिष्ठ नेता ऐडम शिफ ने रविवार को कहा कि जांच कमेटी ट्रम्प के बेटे, दामाद और मानाफॉर्ट को पूछताछ के लिए बुला सकती है। इस पूरे प्रकरण पर टिप्पणी करते हुए शिफ ने कहा कि यह मसला कई सवाल खड़े करता है और इसकी कई सारी वजहें हैं।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories