page level


Monday, July 23rd, 2018 12:13 AM
Flash

मोबाइल में भूलकर भी न देंखे ऐसी फिल्में, चोरी हो सकती हैं आपकी डिटेल्स




मोबाइल में भूलकर भी न देंखे ऐसी फिल्में, चोरी हो सकती हैं आपकी डिटेल्सAuto & Technology



आज की दुनिया में स्मार्टफोन और इंटरनेट तो हर किसी के पास होता है। अब ये चीज़ें हैं तो कई सारी ऐप्स, सॉन्ग और वीडियो भी आपके मोबाइल में होगी। आपमें से कई लोग इंटरनेट पर खूब सारी चीज़ें भी ढूंढते होंगे और आपमें से कई लोग ऐसे भी होंगे जो इंटरनेट पर गंदी फिल्में भी देखते होंगे। अगर आप भी ऑनलाइन गंदी फिल्में अपने मोबाइल में देखते हैं तो ये ख़बर आपके लिए ही है।

अगर आप मोबाइल पर गंदी फिल्में देख रहे हैं और आपको ये लगता है कि इससे कुछ भी नहीं होगा तो आप गलत हैं। दरअसल ऐसा करके आप अपनी निजी जानकारी को खतरे में डाल रहे हैं। ऑनलाइन गंदी फिल्में देखने से आपका कई तरीके से नुकसान होता है जो हम आपको यहां बताने वाले हैं।

दरअसल गंदी फिल्में देखते वक्त कई वेबसाइट पर आपसे कई तरीके की चीज़ें पूछी जाती है। जैसे ये वेबसाइट आपकी गैलरी, कैमरा एक्सेस कर सकती है या नहीं। आप उस वक्त जल्दी में होते है और उसे अलाउ करने के सिवा आपको कुछ समझ नहीं होता। ऐसी कई चीज़ें सभी के साथ होती है जिसमें कई बार आपकी बैंक डिटेल्स तक आपसे मांग ली जाती हैं। हाल ही में मोबाइल सिक्योरिटी कंपनी वॉडंरा ने ये ख़ास बातें बताई हैं जो हर मोबाइल यूजर को ध्यान में रखना चाहिए।

हैकर्स का है सबसे बड़ा खतरा

मोबाइल में पोर्न फिल्में देखने का सबसे बड़ा खतरा ये है कि इससे आपके फोन में वायरस आ जाते हैं. किसी दूर जगह पर बैठा हुआ हैकर इन वायरस के जरिए आपकी पूरी व्यक्तिगत जानकारी चुरा सकता है, जिसमें आपके बैंक डिटेल्स और दूसरी जानकारियां शामिल हैं.

गंदी फिल्म देख रहे हैं तो बैंकिंग ऐप का यूज न करें

एक्सपर्ट का कहना है कि अगर कोई व्यक्ति अपने मोबाइल में पोर्न फिल्में देखता है तो उसे फोन में कोई भी बैंकिंग ऐप नहीं रखना चाहिए. अगर आप मोबाइल में बैंकिंग ऐप रखते हैं तो वायरस के लिए आपके बैंक डिटेल्स चोरी हो सकते हैं. साथ ही, आपके क्रेडिट कार्ड का नंबर चुराकर हैकर बड़ा ट्रांजैक्शन कर सकता है.

जीमेल हैक होने का भी है खतरा

एंड्रॉयड फोन आपके Gmail अकाउंट से कनेक्ट होते हैं, ऐसे में अगर आप मोबाइल में पोर्न फिल्में देखते हैं तो आपके जीमेल अकाउंट पर खतरा बढ़ जाता है. हैकर आपका जीमेल पासवर्ड चुराकर आपकी निजी जानकारियों और डेटा तक पहुंच सकता है.

यह भी पढ़ें :

मोबाइल ब्रांड असली है या ;नकली, इन तरीकों से करें पता

बार-बार मोबाइल हैंग होने से है परेशान आप ? तो जरुर पढ़ें

भूल जाईये अब Redmi, Samsung लांच कर रहा है आपके लिए एक शानदार मोबाइल

Sponsored