page level


Sunday, February 18th, 2018 08:14 PM
Flash

ATM से घर बैठे करें लाखों की कमाई, यह कंपनियां दे रहीं मौका




ATM से घर बैठे करें लाखों की कमाई, यह कंपनियां दे रहीं मौकाBusiness




अगर आप घर बैठे कमाई करने की सोच रहे है तो आपके पास बेहतर मौका है। आपको कुछ भी काम नहीं करना होगा। सिर्फ अपनी तरफ से 2 से 3 लाख आपको शुरूआत में लगाना होगा। आप अपने स्पेस को एटीएम के लिए रेंट पर देकर कमाई कर सकते हैं। जी हां, आप एटीएम से पैसे तो निकालते ही है लेकिन आप एटीएम से कमाई भी कर सकते है। एटीएम लगवाना बेहद आसान है हालांकि इसके लिए कुछ जरूरी नियम हैं जिन्हें आपको जानना जरूरी है। तो जानते है कैसे आप एटीएम लगवा सकते है।

वक्रांगी कंपनी ने दिया बड़ा ऑफर

हाल ही में एनबीएफसी और बीएफएसआई से जुड़ी एक कंपनी वकरांगी लिमिटेड ने 500 नए एटीएम खोलने का ऑर्डर एनसीआर इंडिया को दिया है। एनसीआर इंडिया एटीएम बनाने वाली कंपनी है। ऐसे में आप भी अपना स्पेस एटीएम के लिए रेंट पर देकर अच्छी कमाई कर सकते हैं।

ऐसे खोल सकते हैं एटीएम

व्हाइट लेबल एटीएम की फ्रेंचाइजी लेकर आप एटीएम खोल सकते है। व्हाईट लेबल वाली कंपनी एटीएम सर्विस देने वाली कंपनी है। इस कंपनी के द्वारा शहरी और ग्रामीण इलाकों में एटीएम लगाने की फ्रेंचाइजी देती है। पब्लिक और प्राइवेट बैंकों के अलावा इंडिकैश, मुत्घ्थुट और इंडिया वन जैसी कंपनियां व्हाइट लेबल एटीएम सर्विस उपलब्घ्ध कराती हैं।

कैसे होती एटीएम से कमाई

एटीएम से कमाई रोजाना के ट्रांजैक्शन पर निर्भर करती है। अगर एक एटीएम से 50 ट्रांजैक्शन होनी है तो मंथली इनकम करीब 19,500 रुपए हो सकती है। वहीं, रोजाना 300 ट्रांजैक्शन होने पर 1.17 लाख रुपए मंथली इनकम होती है। एटीएम लगवाने के लिए आपको एटीएम इंस्टाल करने वाली कंपनी को सिक्योरिटी डिपॉजिट के रूप में 2 से 3 लाख रुपए तक देने पड़ते हैं। कांट्रैक्ट खत्म होने पर यह राशि आपको वापस मिल जाती है।

यह है नियम और शर्ते एटीएम लगवाने के

– इसे लगवाने के लिए आपके पास कम से कम 50-100 स्घ्क्घ्वॉयर फुट की जगह होनी चाहिए।

– स्घ्पेस ग्राउंड फ्लोर और गुड विजिबिलिटी वाली होनी चाहिए।

– एटीएम लगवाने के लिए आपको सिक्घ्योरिटी डिपॉजिट करनी पड़ेगी।

– सिक्यूरिटी का इंतजाम आपको करना होगा।

– एटीएम के लिए इंडिया वन एटीएम की वेबसाइट पर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

यह कंपनियां दे रही एटीएम लगवाने का मौका

देश की बड़ी एनबीएफसी (नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी) मुथूट लेबल एटीएम लगाने का मौका दे रही है। इसमें वीजा, रुपे और मास्टर कार्ड तीनों तरह के एटीएम कार्ड इस्तेमाल किया जा सकते हैं। दूसरी ओर इंडियान1 नाम की कंपनी भी एटीएम लगाने का मौका दे रही है। वकरांगी ने भी 500 नए एटीएम के लिए ऑर्डर दिया है। कंपनी को कुल 15 हजार एटीएम लगाने के लिए आरबीआई से लाइसेंस मिला था। वकरांगी का फोकस सेमी अर्बन और रूरल एरिया में भी एटीएम की संख्या बढ़ाने पर है।

यह भी पढ़ें

डोनाल्ड ट्रंप का यह ‘प्लान’ भारतीय युवाओं को कर देगा खुश, कर सकेंगे मोटी कमाई

दूसरी मंजिल की पार्किंग से नीचे गिरी कार, वीडियो देखकर चौंक जाएंगे आप

कुछ इस अंदाज़ में नज़र आया इंदौर का दूसरा सेल्फी पॉइंट, जानें पहला कौन-सा है…

एटीएम से पैसे निकलने वालें पढ़ ले ये खबर, होने वाले है बड़े बदलाव

Sponsored