page level


Friday, June 22nd, 2018 04:56 PM
Flash

वाई-फाई से चलेगा अब आपके घर का कूलर लेकिन खरीदना होगा ये




वाई-फाई से चलेगा अब आपके घर का कूलर लेकिन खरीदना होगा येAuto & Technology



देखा गया है कि, गर्मियों में कूलर से निकलने वाली हवा भी गर्म होती है और तापमान बढ़ जाता है लेकिन इलेक्ट्रॉनिक कंपनी बजाज इलेक्ट्रिकल ने इस परेशानी का सॉल्यूशन ढूंढ लिया है। दरअसल, बजाज इलेक्ट्रिकल कंपनी ने अपना (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) IOT मतलब ‘इनेबल एयर कूलर’ लॉन्च किया है। इस कूलर के में कई ऐसे फीचर है जो इसे एक साधारण कूलर से अलग बनाता है।

बताया जा रहा है यह एक स्मार्ट कूलर है। जी हाँ! इस कूलर को आप एक ऐप की मदद से भी ऑपरेट किया जा सकता है। वैसे इसके लिए एक एंड्रॉइड ऐप डेवलप किया गया है और साथ ही ये कूलर वाई-फाई से चलता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, बजाज इलेक्ट्रिकल कंपनी ने अपने पहले स्मार्ट कूलर को Cool.iNXT नाम दिया है। आइए जानते है इसके ख़ास फीचर:-

इंटरनेट ऑफ थिंग्स का क्या मतलब होता है?

सूत्रों के अनुसार इंटरनेट ऑफ थिंग्स का मतलब उस प्रॉडक्ट से होता है, जिसे स्मार्टफोन ऐप से कंट्रोल किया जा सके। मोबाइल ऐप के अलावा इस कूलर को आप IR रिमोट और डिजिटल कंट्रोल पैनल से भी ऑपरेट कर सकेंगे। ध्यान रहे, इसमें तापमान और नमी के लिए एक सेंसर भी दिया हुआ है। इसकी मदद से आप अपनी जरूरत के अनुसार इसे सेट कर सकते हैं।

खैर यह कूलर ‘कूल ऑटो मोड’ फीचर के साथ आता है। इसमें कमरे और बाहरी तापमान के हिसाब से फैन की स्पीड और कूलिंग स्पीड को आसानी से एडजस्ट किया जा सकता है। यह कूलर 5 लेवल एयर स्पीड और 4 लेवल कूलिंग के साथ उपलब्ध है।

ये है इस कूलर की कीमत

इसके साथ ही एयर कूलर फास्ट कूलिंग के लिए आइस चैम्बर दिया हुआ है। यहाँ बर्फ डालकर रूम को ज्यादा और जल्दी ठंडा किया जा सकता है। इस बेहतरीन फीचर वाले Cool.iNXT एयर कूलर को कंपनी ने 15,999 रूपये में लॉन्च किया गया है।

यह भी पढ़े:-

इन डिलीसिअस फ्रूट कूलर से बारिश के मौसम में खुद को रखें तरोताजा

इन चीज़ों के घटने वाले है दाम, शॉपिंग करने से पहले जरूर पढ़ें

गर्मियों में इन टिप्स से आपका घर रहेगा कूल-कूल

ये कूल गैजेट्स दिलाएंगे गर्मी से निजात

Sponsored