Wednesday, November 22nd, 2017 06:15 PM
Flash




हर राज्य को बिजली देने का वादा अक्टूबर में पूरा करेगी सरकार




Politics

bijli
आज भी देश के कई क्षेत्र बिजली से वंचित हैं, ऐसे में ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने बयान दिया है कि,  इस साल अक्टूबर तक देश के सभी गांवों में बिजली पहुंच जाएगी। ग्रामीण विद्युतीकरण कि दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना की प्रगति के बारे में बताते हुए ऊर्जा मंत्री ने कहा कि तीन साल पहले मोदी सरकार के गठन के समय देश के 18,453 गांव बिजली से वंचित थे। जहां मोदी सरकार ने बिजली पहुंचाने का वायदा किया था, जिसे अक्टूबर तक पूरा कर दिया जाएगा।

तीन साल पहले 18,452 गांव बिजली से वंचित थे, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 15 अगस्त 2015 को एक हजार दिन के भीतर, सभी गांवों में बिजली पहुंचाने की बात कही थी। अब तक वंचित गांवों में से 13511 गांवों तक बिजली पहुंच चुकी है और बचे हुए 3997 गांवों में अक्टूबर तक बिजली पहुंच जाएगी, और प्रधानमंत्री का वादा पूरा हो जाएगा ।

 ऊर्जा मंत्री ने अपनी चर्चा में ये भी कहा की झारखंड और छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कुछ जिलों में विद्युतीकरण में परेशानी आ रही है। जिसकी वजह से सरकार ने उन क्षेत्रों को छोटे सौर संयंत्रों के माध्यम से ऑफ ग्रिड विद्युत आपूर्ति देने का लक्ष्य रखा है। हर राज्य को उनकी जरुरत के अनुसार बिजली प्रदान कि जाएगी। इसके साथ ही इस बात का भी ध्यान रखा जाएगा कि काम होने के बाद किसी तरह की कोई परेशानी न आए।

Sponsored






Follow Us

Yop Polls

नोटबंदी का एक वर्ष क्या निकला इसका निष्कर्ष

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories