page level


Tuesday, September 25th, 2018 04:57 PM
Flash

Facebook ने भारतीय नेताओं के लिए शुरू की ये नई सर्विस, ऐसे करेंगी काम




Facebook ने भारतीय नेताओं के लिए शुरू की ये नई सर्विस, ऐसे करेंगी कामAuto & Technology



इन दिनों कर्नाटक में चुनाव का बोला बाला काफी चल रहा है। चुनाव के चलते पूरे प्रदेश में राजनित का माहोल गरमाया हुआ है। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर भी राजनीति का माहौल बना हुआ है। भले ही चुनाव का प्रचार बंद हो गया हो लेकिन फेसबुक पर अभी भी चल रहा है। दिलचस्प बात तो यह है कि, भारतीय राजनेताओं को ध्यान में रखते हुए अब फेसबुक ने उन्हें एक नई सुविधा दी है। तो चलिए हम आपको बताते है कि, आखिर वह कौन सी सुविधा है जो फेसबुक ने भारतीय राजनेताओं को दी है।

बिना इंटरनेट करें facebook, whatsapp पर अनलिमिटेड chat, ये रही पूरी process

दरअसल Facebook ने शुक्रवार को भारतीय नेताओं के लिए ई-मेल बेस्ड खास फीचर साइबर थ्रेट क्राइसिस का ऐलान किया है। इस फीचर की मदद से भारत के नेताओं और राजनीतिक पार्टियों को डाटा सिक्योरिटी के लिए हॉटलाइन सर्विस दी जाएगी। इसके अलावा फेसबुक भारत में होने वाले चुनावों के लिए एक इलेक्शन इंटिग्रिटी माइक्रोसाइट भी शुरू करने जा रहा है। इसकी जानकारी फेसबुक ने अंग्रेजी अखबार टाइम्स को दी है।

फेसबुक की इस हॉटलाइन सर्विस के तहत किसी भी तरह का डाटा लीक होने पर भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक और आईटी मंत्रालय के अंतर्गत काम करने वाली कंप्यूटर इमर्जेंसी रिस्पॉन्स टीम indiacyberthreats@fb.com पर शिकायत कर सकती है। वहीं फेसबुक ने बेहतर सिक्योरिटी के लिए साइबर सिक्योरिटी गाइट भी जारी की है। इसमें टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन और संदिग्ध लिंक्स पर क्लिक ना करने की सलाह शामिल है। बता दें कि अभी हाल ही में केंद्र सरकार ने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग पर प्राइवेसी पर सवाल उठाए थे जिसके बाद फेसबुक ने यह फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें:

बिना इंटरनेट करें facebook, whatsapp पर अनलिमिटेड chat, ये रही पूरी process

Facebook पर मिलेगा सच्चा प्यार, Mark Zuckerberg ने किया नए फीचर का ऐलान

Facebook-Twitter के जरिए आपके घर पहुचेगा गैस सिलेंडर, ऐसे करे बुक

अब Face से लॉग-इन होगा Facebook

Sponsored






You may also like

No Related News