page level


Wednesday, September 19th, 2018 10:15 PM
Flash

भारतीय महिलाओं पर साधा निशाना, ‘साड़ी नहीं बांध पातीं तो शर्म करो’




भारतीय महिलाओं पर साधा निशाना, ‘साड़ी नहीं बांध पातीं तो शर्म करो’Fashion



बेस्ड फैशन डिजाइनर की लिस्ट में शामिल 43 साल के सब्यसाची कोलकाता से हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें, सब्यसाची मुखर्जी लंबे समय से बॉलीवुड में एक्टिव हैं। बताया जाता है कि, रानी मुखर्जी, श्रीदेवी, तब्बू, शबाना आजमी, ऐश्वर्या राय, अनुष्का शर्मा, दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर और करीना कपूर सहित कई बॉलीवुड सेलेब्रिटी सब्यसाची के क्लाइंट हैं। खैर चर्चा इस बात की नहीं हो रहीं है कि, सब्यसाची के क्लाइंट कौन-कौन है बल्कि चर्चा यह है कि, महिलाओं को साड़ी बांधना क्यों नहीं आती है?

दरअसल, हार्वर्ड इंडिया कॉन्फ्रेंस में इंडियन स्टूडेंट्स के साथ हुई बात-चीत के दौरान इंडियन महिलाओं पर निशाना साधा। उनके अनुसार इंडियन महिलाओं को साड़ी बांधना नहीं आती है तो यह शर्म की बात है। सब्यसाची साड़ी को दुनिया की सबसे खूबसूरत पोशाक बताते है क्योंकि यह भारतीय महिलाओं की पहचान है। दुनियाभर में इसकी बहुत तारीफ होती है।

बात-चीत के दौरान उन्होंने दीपिका पादुकोण का उदहारण भी दिया जैसे- वे जहां भी जाती हैं, साड़ी में ही नजर आती हैं। इसके साथ ही वें कहते है, “अगर कोई भारतीय महिला या लड़की मुझसे कहे कि उसे साड़ी पहननी नहीं आती तो मैं कहूंगा कि उन्हें शर्म आनी चाहिए। यह आपकी संस्कृति की पहचान है और इसके लिए आपको आगे बढ़कर आवाज उठानी चाहिए।”

देखा गया है कि, साड़ी एक ऐसी पोशाक है, जिसे पहनकर युद्ध भी लड़े गए हैं। उन्होंने पुराने जमाने की महिलाओं का भी उदाहरण दिया कि कैसे उनकी दादी और माँ भी कभी साड़ी ही पहना करती थीं। साड़ी पहनना बेहद आसान है और यह हर भारतीय महिला की पहचान है।

यह भी पढ़े:-

खूबसूरत दिखना है तो जरूर सीखें इन 7 तरीकों से साड़ी पहनना

अनुष्का से भी खूबसूरत लग रही थी ये एक्ट्रेस, साड़ी में बरसाया कहर

एथनीक लुक के लिए ट्राय करें डेनिम साड़ी

अब फैशनेबल साड़ी के साथ शॉर्ट जैकेट्स बन रहा नया ट्रेंड

Sponsored






You may also like

No Related News