page level


Monday, February 19th, 2018 04:32 AM
Flash

वैलेंटाइन वीक : सिंगल हैं तो दो दिन में यहां खोज लीजिए नया वैलेंटाइन




वैलेंटाइन वीक : सिंगल हैं तो दो दिन में यहां खोज लीजिए नया वैलेंटाइनSocial




कई लोग ऐसे होते है जो कि सिंगल होते हैं. जिनके लिए वैलेंटाइन वीक का कोई मतलब ही नहीं होता है. वह सोचते हैं कि वैलेंटाइन वीक केवल कपल्स के लिए होता है. यह वीक शुरु होते ही दुकानों के बाहर, रास्ते में, गलियों में रंग बिरंगे गुलाब के फूल दिखने लगे हैं. हर तरफ बस प्यार ही प्यार दिखाई देता है.अगर आप सिंगल है तो निराश मत होइए हम बताते हैं आपको सिंगल रहते हुए भी वैलेंटाइन वीक मनाने का तरीका. हम बात कर रहे हैं डेटिंग ऐप्स की जो आपको अकेला महसूस नहीं होने देंगे.

हॉट और नॉट

यह एक तरह का अमेजिंग गेम है जो आपको सबसे हॉट लोगों के प्रोफाइल दिखाता है. उसका उपयोग करने के लिये आपको फेसबुक के जरिए लॉगइन करना पड़ता है. यह एप यूजर से उसका मोबाइल नंबर मांगता है और वैरीफाई करता है.

हिच एप

यह एप खासतौर पर वैलेंटाइन डे के लिये ही बनाया गया है. यह आपको ऐसे लोगों का प्रोफाइल दिखाता है जो आपको सोशल सर्कल में हो या फिर आपके आसपास हो. हॉबीज के आधार पर इस एप में आप प्रोफाइल ढूंढ सकते हैं.

बम्पल एप

यह एप महिलाओं के लिये बेहद महत्वपूर्ण है. इसमें महिलाओं से उनकी हॉबीज के बारे में पूछा जाता है और उसी आधार पर उन्हे प्रोफाइल्स दिखायी जाती हैं. इस एप में मैंचिंग के लिये 24 घंटे का समय लिया जाता है. इसमें Vibee नाम का एक रोचक फीचर भी है जो परफेक्ट पार्टनर की तलाश के लिये बैज उपलब्ध कराता है.

ट्रूलीमैडली एप

यह डेटिंग एप है,जिसमें फिल्टर प्रोसेस से आप अपने लिये कनेक्शन को खोज सकते हैं. यह एप काफी सेफ माना जाता है और इसके प्रोफाइल्स को फेसबुक या लिंक्डइन से वैरिफाई किया जा सकता है.

टिंडर एप

सोशल मीडिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल टिंडर का किया जाता है. इसको लांच हुए कुछ ही साल हुए है. लेकिन यह इंडिया में बहुत ही फेमस है. इससे आप अपनी प्रोफाइल बनाकर अपनी पसंद का पार्टनर चुन सकते हैं. आप ऑनलाइन डेटिंग कर सकते हैं. अगर आपकी बात बन गई तो आप वैलेंटाइन भी अपने पार्टनर के साथ सेलिब्रेट कर सकते हैं.

ओकेक्यूपिड एप

ओकेक्यूपिड भी एक शानदार ऐप है जिसे लॉगइन करने के लिए फेसबुक लॉगइन की जरूरत नहीं पड़ती. आप अपना यूजरनेम और लॉगइन बनाएं और शुरू हो जाएं.इसमें बात-चीत करने पर आपको पर्सेंटाइल मिलता है. आप चाहें तो इस पर ब्लाइंड डेट भी इंज्वॉय कर सकते हैं.

वू एप

वू एक मैचमेकिंग ऐप है जो एजुकेशनल प्रोफेशनल्स पर फोकस करता है. इसमें आप वॉयस इंट्रो, टैग सर्च और डाइरेक्ट मैसेजिंग जैसे फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. आप इस ऐप पर अच्छा समय बिता सकते हैं और चाहें तो अपने लिए पार्टनर भी खोज सकते हैं.

Thrill एप

ये ऐप वुमेन बेस्ड है और सुरक्षित है. आप इसमें अपने पार्टनर की प्रोफाइल पिक्चर को रेटिंग दे सकते हैं. लड़कियां जब चाहें इसे ज्वाइन कर सकती हैं पर लड़को को इस पर आने के लिए अप्लाई करना पड़ता है. इस ऐप में ऑफलाइन चैटिंग के साथ साथ चैट स्टीकर और वीडियोज शूट करने का भी ऑप्शन है. थ्रिल के करीब 50,000 यूजर्स हैं.

Writer- Deeksha Mishra

यह भी पढ़ें

Dear Boys! इस वैलेंटाइन इन चीजों को न करें Avoid, Girls करती हैं इन्हे सबसे पहले नोटिस

अघोरियों के बारे में ये बातें नहीं जानते हैं आप, इस किताब में खुलेंगे कई राज

ये है भारत की सबसे हॉट और बोल्ड मॉडल, देखें तस्वीरें

2019 में इन दो फिल्मों में दिखेगा सुल्तान का जलवा, दीपिका के साथ भी करेंगे रोमांस

Sponsored