page level


Thursday, January 18th, 2018 01:06 PM
Flash
15/01/2018

बिजनेस करने के लिए बेस्ट हैं दुनिया के 10 देश




बिजनेस करने के लिए बेस्ट हैं दुनिया के 10 देशBusiness

Sponsored




अगर आप बिजनेस करने के लिए अच्छे सिटी या देश की तलाश में है तों आपको ऐसा अवसर मिला है जिसे आपको सही समय पर इस्तेमाल करने की जरूरत है। हाल ही में फोर्ब्स की एनुएल रिपोर्ट जारी की गई जिसके अनुसार ऐसे ही 10 देशों के बारे में बताया जाएंगा जहां पर आपको पैसे कमाने के साथ अच्छे चांसेस मिल सकते है। इन देशों की जारी लिस्ट कुछ पैमानों के आधार पर दी गई है जो प्रॉपट्री राईट्स, लाईफस्टाइल, टैक्स, टैक्नोलॉजी, इंफ्रास्ट्रक्चर, पॉलिटिकल रिस्क, इनोवेशन है।

1. यूनाइटेड किंगडम

यूनाइटेड किंगडम बिजनेस के स्थान में पहले नंबर पर आता है। यहां बिजनेस करना और बिजनेस करने के लिए आपको अच्छा अवसर है। यहां की जीडीपी करीब 2,629 बिलियन डॉलर है तो वहीं जीडीपी ग्रोथ रेट 1.8 प्रतिशत है। साथ ही यहां पर बेरोजगारी 4.9 प्रतिशत है।

2. न्यूजीलैंड

2018 में एक अच्छा बिजनेस करने की खोज में है तो न्यूजीलैंड उसमें दूसरे स्थान पर है। यहां की जीडीपी 182 बिलियन डॉलर है, जीडीपी ग्रोथ रेट 3.6 प्रतिशत है। बेरोजगारी दर 5.1 प्रतिशत हैं

3. नीदरलैण्ड

नीदरलैण्ड तीसरे स्थान नंबर पर आता है। इस देश की जीडीपी ग्रोथ रेट 2.2 प्रतिशत है तो वहीं बेरोजगारी की दर 5.9 प्रतिशत है। यहां की जीडीपी 778 बिलियन डॉलर है।

4. स्वीडन

स्वीडन में बेरोजगारी की दर थोडी ज्यादा है। यहां पर 7 प्रतिशत है। जीडीपी 511 बिलियन डॉलर और जीडीपी ग्रोथ रेट 3.2 प्रतिशत है।

5. कनाडा

कनाडा को भारतीयों का दूसरा देश कहा जा सकता हैं क्योंकि यहां पर अधिकतर भारतीय निवास करते है। यहां बिजनेस करने के लिए भारतीय को बहुत अच्छे अवसर मिल सकते है। यह बिजनेस के मामले में 5 वें स्थान पर आता है। यहां कि जीडीपी ग्रोथ 1.5 प्रतिशत है। यहां की जीडीपी 1,530 बिलियन डॉलर है।

6. हांगकांग

हांगकांग सबसे महंगे देश की सूची में शुमार है। यह एक कमर्शियल कंट्री है। इस देश की जीडीपी 321 बिलियन डॉलर है। यहां बेरोजगारी सिर्फ 2.7 प्रतिशत है। यहां कि जीडीपी ग्रोथ रेट 2 प्रतिशत है।

7. डेनमार्क

डेनमार्क को भी बिजनेस कैटेगरी के हिसाब से एक सही देश माना जाता है। यहां पर जीडीपी कुल 307 बिलियन डॉलर है और जीडीपी ग्रोथ 1.7 प्रतिशत है। यहां की बेरोजगारी 6.2 प्रतिशत हैं।

8. आयरलैंड

आयरलैंड भी टॉप 10 देशों की सूची में शुमार है। बिजनेस करने के उद्देश्य से यह देश 8वें नंबर पर है। यहां की जीडीपी 304 बिलियन डॉलर है और जीडीपी ग्रोथ रेट 5.1 प्रतिशत है। यहां पर बेरोजगारी 7.9 प्रतिशत है।

9. सिंगापुर

सिंगापुर उन देशों में से है जिसमें समय के साथ में बड़ा बदलाव आया है। यहां की जीडीपी 297 बिलियन डॉलर हैऔर जीडीपी ग्रोथ रेट 2 प्रतिशत रेट 2 प्रतिशत है। बेरोजगारी 2.1 प्रतिशत है।

10. स्विट्जरलैंड

स्विट्जरलैंड में बिजनेस करने के आशय से यह 10वें स्थान पर है। साथ ही यह देश अमीर देशों की सुची में भी शुमार है। जहां पर जीडीपी 669 बिलियन डॉलर है। जीडीपी ग्रोथ रेट 1.4 प्रतिशत है। बेरोजगारी 3.3 प्रतिशत है।

यह भी पढ़ें

अब बिना अकाउंट नंबर और आईएफएसी कोड के होगा निशुल्क पैसा ट्रांसफर, जानिए कैसे

Bitcoin के बाद JioCoin , बच्चन फैमिली ने भी किया इनवेस्ट !

वारेन बफे की कमाई के पीछे रहे ये भारतीय शख्स, वाइस चेयरमैन बनें अब

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें


Select Categories