Sunday, September 17th, 2017 13:18:39
Flash

इन विदेशियों के हिंदी गानें सुनकर आप भी इनके जज्बे को करेंगें सलाम




इन विदेशियों के हिंदी गानें सुनकर आप भी इनके जज्बे को करेंगें सलामEntertainment

Sponsored




आज हिंदी दिवस है. हमारें देश में हर साल 14 सितंबर को हिंदी दिवस के रूप में मनाया जाता है. आज यही वजह की हमारें देश की ज्यादतर आबादी हिंदी भाषा ही बोलतीं है. वैसे तो यूथ आजकल अंग्रेजी का इस्तेमाल करना ज्यादातर पसंद करते है. लेकिन फिर यह कहना गलत नही होगा कि आज भी हिंदी भाषा हमारी पहचान है.

किसी ने ठीक ही कहा है कि भावनाओं को जिस तरह से व्यक्त करने की आजादी हिंदी हमें देती है उनती अंग्रेजी नहीं दे पाती. इसी वजह से अगर आप भी अग्रेंजी ना आने वाले किसी शख्स को खुद से कम आंकते हैं तो यह गलत है.

हांलाकि आजकल हिंदी का चार्म कम होता जा रहा है. लेकिन कुछ लोगों का मानना है कि अंग्रेज़ी हिंदी से बेस्ट भाषा है. जी हाँ यदि आप भी इस तरह सोचते है कि अंग्रेज़ी हिंदी से बेस्ट भाषा है तो अपने दिमाग से यह बात आप बिल्कुल निकाल दीजिए क्योंकि हिंदी के दीवाने हमारें देश में ही नही बल्कि अन्य देशों में भी है जो हिंदी को हम से समझ लेते है बोल लेते है .

तो चलिए इस खास मौके पर हम आपको मिलवाने जा रहे है उन फिरंगियों से जो हम से अच्छी हिंदी बोल लेते हैं, समझ लेते हैं और गा भी लेते हैं.


 नेस्डी जोंस 

सबसे पहले हम आपको मिलवाते है नेस्डी जोंस से. ये हम से बेहतर हिंदी फ़िल्मों के गाने गा लेती हैं. इन्होने आशिकी-2 के गाने ‘सुन रहा है न तू’ गा कर तो हंगामा मचा दिया. सिर्फ़ यही नहीं, गाना नही है इसके आलावा भी इन्होने ‘सुबह होने न दे’ गाना गा भी गया है .

विल स्मिथ

हॉलीवुड के सुपरस्टार, विल स्मिथ हिंदी में कई गाना गा चुके है. इतना ही नही खास बात तो यह है कि विल स्मिथ ने ‘आती क्या खंडाला’ आमिर खान से अच्छा गाया है. चौकाने वाली बात यह है कि विल स्मिथ इंडियन आइडल के एक एपिसोड में आये थे और वहां उनका हिंदी ऑडिशन भी हो गया था.

एक संगीत प्रतियोगिता में एक चाइनीज़ लडकें ने ‘रब ने बना दी जोड़ी’ का गाना ‘तुझ में रब दिखता है’ गया था. जिसें सुनकर हर कोई मंत्रमुग्ध हो गया था.

इस फ्रेंच लड़के को हिंदी तो ज़बरदस्त आती ही है, साथ ही थोड़ी बहुत मराठी भी आती है.

आर्मीनियाई सिंगर अनुश ने जब एक शो के द्वोरन गया ‘गुलाबी आंखें जो तेरी देखीं’ तो लोग अपने आप को थिरकने से नही रोक सके थे. यह गाना उन्होंने  इस साल सूरजकुंड मेले में गाया था.

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories