page level


Saturday, September 22nd, 2018 11:10 AM
Flash

इंदौर में i-bus के बाद शुरू होगी ये Special Bus, सितम्बर से ले सकेंगे सफर का मजा




इंदौर में i-bus के बाद शुरू होगी ये Special Bus, सितम्बर से ले सकेंगे सफर का मजाAuto & Technology



एआईसीटीएसएल स्मार्ट सिटी एरिया में नया प्रयोग करने जा रहा है। दरअसल, एरिया आधारित विकास क्षेत्र में स्थित प्रमुख बाज़ार वाले हिस्से को व्हीकल फ्री ज़ोन बनाने की योजना बनाई जा रही है। इसके चलते शहर के चारों प्रमुख क्षेत्रों को स्मार्ट इलेक्ट्रिक बस के सहारे मध्य क्षेत्र से जोड़ा जाएगा। इसके लिए पांच रूट तैयार किए गए है। बसों के रूट्स को काफी ध्यान से तैयार किया गया है जिससे मध्य शहर व व बाज़ार का नजदीकी हिस्सा एक साथ जुड़ा रहे।

आपको बता दें, रेलवे स्टेशन से एयरपोर्ट, मालवा मिल से चन्दन नगर, गंगवाल बस स्टैंड से खजराना मंदिर, तीन इमली से चाणक्यपुरी और हवा बंगला से बाणेश्वर कुंड के बीच शुरू की जाएगी।

सिटी बस कंपनी के मुताबिक, लोगों को ऐसी सुविधा दी जाए जिससे स्मार्ट सिटी एरिया में बाजार में अपने दो पहिये व चार पहिया वाहन के बजाय इन बसों का उपयोग करके आवाजाही करें। बता दें कि इन बसों के शुरू होने से शहर में वाहनों की संख्या कम हो सकती है जिससे लोग आराम से खरीददारी कर सकेंगें।

एआईसीटीएसएल के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार एकमात्र टेंडर आने से विकल्प देखा जा रहा इसे मंजूरी दी जाए या रीटेंडर प्रक्रिया कर एक अवसर और लिया जाए, ताकि संचालन एजेंसी के लिए प्रतिस्पर्धा का माहौल बन सके। इन बसों के रूट्स इस तरह बनाए गए हैं कि मध्य शहर व बाजार का नजदीकी हिस्सा इनकी जद में रहे।

यह भी पढ़ें:

इंदौर में बाबा रामदेव से पंगा लेना पड़ा महंगा, हाइकोर्ट ने लगाया जुर्माना

सैयदना साहब अवंतिका एक्सप्रेस से आएँगे इंदौर, बोहरा समाज ने की इस बात की अपील

आज जमा करें पैसा, बदले में कल मिलेगा Gold, मोदी सरकार ला रही विशेष अकाउंट

1966 में इस देश में बना था पहला ISKCON मंदिर, जानिए इस मंदिर की खास बातें…..

Sponsored






You may also like

No Related News