Wednesday, September 13th, 2017 23:43:22
Flash

गजब: ये शहर ना जमीन पर है ना ही आकाश पर




गजब: ये शहर ना जमीन पर है ना ही आकाश परTravel

Sponsored




आज के समय में ज्यादातर लोगो को घूमने का शौक होता है. कई लोग तो जमीन से लेकर आकाश तक की सैर भी करते है. लेकिन आज हम एक ऐसे शहर के बारे में बताने जा रहे है जो न जमीन पर है न ही आकाश पर. तो चलिए जानतें है उस शहर के बारे में कुछ ख़ास और दिलचस्प बाते. 

दरअसल ऑस्‍ट्रेलिया के कूबर पेडी टाउन का यह शहर जमीन के अंदर बसा है. आपको बता दे की यहां आसपास मरूस्‍थल है इसलिए यहां के लोगों ने जमीन में ही अपना शहर बना लिया है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि दुनिया के करीब 95 परसेंट दूधिया पत्‍थर इसी इलाके में मिलते हैं. यह शहर 1915 में तब चर्चा में आया था जब इन पत्‍थर को इस स्थान में इतनी मात्रा में पाया गया था. इसी के चलते यहां के लोगों को रोजगार मिलता है.

वही इधर का तापमान कभी कभी 40 के ऊपर भी चला जाता है. इसी गर्मी से बचने के लिए लोगो ने जमीन के नीचे घर बनाने का निर्णय लिया और आज इधर लगभग 4 हजार लोग जमीन के नीचे रहने लगे.

अब तो यहां पर शहर जैसा ही लगने लगा है. इतना ही नहीं शहर जैसी आपको सारी सुवधाएं भी मिल जाएँगी. यहां आपको होटल, कैसीनो से लेकर पूल और गेम्‍स तक की सारी सुविधाएं मिलती हैं. इतना ही नहीं एकएक म्‍यूजियम भी हैं जो लोगों को खासा आकर्षित करता है.

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories