Friday, September 1st, 2017 18:42:06
Flash

गूगल के को-फाउंडर की कंपनी ने बनाई उड़ने वाली कार




Auto & Technology

flying car kitty hawk

गूगल के को-फाउंडर लैरी पेज की स्टार्टअप कंपनी किटी हॉक ने उड़ने वाली कार फ्लायर को पेश किया है। पहले ऐसी खबरें आ रही थीं कि हॉक किसी सीक्रेट प्रोजेक्‍ट पर काम कर रही है। हालांकि, 24 अप्रैल को लैरी पेज की स्‍टार्टअप कंपनी ने इस पर से पर्दा उठाते हुए फ्लाइंग कार फ्लायर को प्रदर्शित किया।

मीडिया में ऐसी खबरें थी कि किटी हॉक एक फ्लाइंग फैमिली व्हीकल पर काम कर रही है। हालांकि, अब जब इस कार को प्रदर्शित किया गया तो यह एक हाइब्रिड ड्रोन और जेट स्काई का मेल लग रही है। कंपनी ने इस फ्लाइंग कार का विडियो यूट्यूब पर डाला है, जिसमें एक्सपर्ट सिमेरन मॉरिसे ने इस फ्लाइंग कार का टेस्ट लिया।

Flyer

मॉरिसे ने फ्लाइंग कार का टेस्ट करने के बाद इस आविष्कार का जिक्र अपने ब्लॉग में किया है। उन्होंने कहा कि इससे पहले मैंने कभी टॉय हेलिकॉप्टर भी नहीं उड़ाया, लेकिन इस कार को सीखने में मुझे कुछ ही घंटे लगे। उन्होंने लिखा कि इसे उड़ाने के लिए किसी खास लाइसेंस की जरुरत नहीं होगी। किटी हॉक की इस फ्लाइंग कार को पहली बार चलाने वाले कुछ लोगों में मॉरिसे शामिल हो गई हैं। उन्होंने अपने अनुभव में लिखा कि जैसे मैं कोई उड़ने वाली बाइक चला रही थी।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories