Monday, September 4th, 2017 09:49:11
Flash

गोरखपुर मासूम मौतें : बालरोग विभाग के अध्यक्ष डॉ. कफील खान गिरफ्तार




गोरखपुर मासूम मौतें : बालरोग विभाग के अध्यक्ष डॉ. कफील खान गिरफ्तारHealth & Food

Sponsored




गोरखपुर के BRD मेडिकल कॉलेज के नेहरू अस्पताल के इन्सेफलाइटिस वॉर्ड के इंचार्ज रहे डॉ. कफील खान को STF ने गिरफ्तार कर लिया है। वे मेडिकल कॉलेज के बालरोग विभाग के अध्यक्ष भी थे। बता दें कि इस अस्पताल में 10 अगस्त की रात 30 से अधिक बच्चों की मौत के मामले में डॉ. कफील पर यह कार्रवाई की गई है।

ऑक्सीजन की कमी से 30 से अधिक बच्चों की मौत होने की बात पर अस्पताल प्रशासन और राज्य सरकार इस वजह से इनकार करते रहे हैं। घटना के बाद सीएम योगी ने अस्पताल का दौरा किया था, जिसके बाद डॉ. कफील को पद से हटा दिया गया था। कफील पर प्राइवेट अस्पताल चलाने सहित कई गंभीर आरोप भी लगे हैं।

चीफ सेक्रटरी की अगुआई में हुई जांच

इससे पहले BRD मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल राजीव मिश्रा और उनकी पत्नी पूर्णिमा को कानपुर से गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में दर्ज FIR में डॉक्टर दंपती, बच्चा वॉर्ड के प्रभारी डॉ. कफील अहमद और पुष्पा सेल्स के 2 कर्ताधर्ताओं के खिलाफ IPC की धारा 409 (भरोसा तोड़ना), 120बी (आपराधिक साजिश), 420 (ठगी) और भ्रष्टाचार निरोधक कानून की धारा 8 के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। इस घटना में राज्य के चीफ सेक्रटरी की अगुआई में हुई जांच के बाद FIR दायर की गई।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories