page level


Wednesday, April 25th, 2018 10:03 PM
Flash

देश को गोल्ड मेडल दिलाने वाली महिला टीम को मिली 5 रूपये वाली थाली




देश को गोल्ड मेडल दिलाने वाली महिला टीम को मिली 5 रूपये वाली थालीSports



Commonwealth Games 2018 ख़त्म हो चुका है। यहाँ भारत ने कुल 66 मेडल अपने नाम किये है और साथ ही 26 गोल्ड मेडल अपने नाम किये। इससे पूरा देश भारतीय टीम पर गर्व महसूस कर रहा है। वैसे यहाँ तक पहुँचने में इन सभी खिलाडियों की सालों की मेहनत छिपी होती है। खिलाड़ियों को यहां तक पहुंचने में बहुत संघर्ष भी करना पड़ता है। खैर हम अपने खिलाड़ियों से हर प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल की उम्मीद करते हैं लेकिन खिलाड़ियों को सुविधाएं देने के नाम पर सरकार कभी भी आगे नहीं आती है।

टीम इंडिया के इस क्रिकेटर की वाइफ ने CWG 2018 में देश के लिए जीते इतने मेडल

दरअसल, ऐसी ही एक तस्वीर मध्यप्रदेश के दमोह में देखने को मिली। यहाँ राज्य की महिला हॉकी टीम में चयन के लिए ट्रायल देने आए खिलाड़ियों को 5 रुपये की थाली से पेट भरना पड़ा। आपको बता दें, मध्यप्रदेश के दमोह के जेपीबी गर्ल्स स्कूल के मैदान में 42 बच्चियां हॉकी के लिए ट्रॉयल देने आई थीं। ध्यान रहें, इनमें से 18 राष्ट्रीय खेलों में मध्यप्रदेश की हॉकी टीम की नुमाइंदगी करेंगी।

बताया जाता है कि, इन खिलाड़ियों के रहने के लिए गर्ल्स स्कूल के हॉस्टल में इंतजाम किया गया था लेकिन खाने के लिये इनके कोच को गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों के लिए दीनदयाल रसोई से 5 रुपये वाली थाली की पर्ची कटवानी पड़ी थी। इतना ही नहीं बल्कि प्रबंधको ने शिष्टाचार का भी ख्याल नहीं रखा और इन खिलाड़ियों के लिए पीने का पानी का एक टैंकर मैदान में रखवा दिया।

इस हंसी के पीछे छुपे है कई दर्द, ये बातें जो कपिल को बनाती है बेहतर इंसान

इस तरह की व्यवस्था से इन खिलाड़ियों का कोच भी मजबूर था क्योंकि ट्रायल में खिलाड़ियों के भोजन का कोई बजट नहीं होता है। ख़बरों के अनुसार दस साल पहले राज्य सरकार ने ट्रायल में खिलाड़ियों के खाने-पीने के लिए बजट का प्रावधान बंद कर दिया था क्योंकि राज्य की बीजेपी सरकार को लगता है कि 5 रुपये की थाली में गुणवत्ता की कमी नहीं होती है।

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता दीप्ति सिंह ने सीएम शिवराज पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री निवास में 3000 रूपये की थाली उपलब्ध है और जो बेटियां नाम रोशन करेंगी उन्हें 5 रूपये की थाली खिलाई जा रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, मध्यप्रदेश की बेटियां हॉकी में राष्ट्रीय स्तर पर 2015, 2016 में मेडल जीत चुकी हैं।

यह भी पढ़े:-

विपक्ष को “बेनकाब” करेगी बीजेपी, उपवास करेंगे पीएम मोदी सहित ये सभी सांसद

सपा के सांसद ने ज्वाइन की बीजेपी, बोले नाचने वाली के लिए सपा ने काटा मेरा टिकट

शादी के कार्ड पर लिखवाई ऐसी बात, बीजेपी को होना पड़ेगा शर्मशार

बीजेपी नेता की गाड़ी से मरे 9 बच्चे, अब नेता ने किया ये काम

Sponsored