Saturday, September 2nd, 2017 09:50:17
Flash

GST के लिए सरकार तैयार , वित्त मंत्रालय में बनाया ‘वॉर रूम’




Business

gst_1498574411-560x416

देश में एक जुलाई से जीएसटी लागू किया जा रहा है। केंद्र सरकार की ओर से इसे लागू करने के लिए पुख्ता तैयारियां की गई हैं। इस कर को लेकर लोगों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए सरकार पूरी तरह से कमर कस चुकी है। केंद्र सरकार ने वित्त मंत्रालय में टेलीफोन और कम्प्यूटर सिस्टम से लैस अधिकारियों की एक “वॉर रूम” बनाई है। यह टीम GST लागू होने के बाद लोगों को आने वाली दिक्कतों से निपटने के बारे में बताएगा।

एक केंद्रीय अधिकारी ने बताया कि यह वॉर रूम केंद्रीय और राज्य स्तर के अधिकारियों की शंकाओं को दूर करेगा। जीएसटी फाइल करने में आने वाली परेशानियों से निपटने के लिए इस वॉर रूम से सीधे संपर्क साधा जा सकता है। अधिकारी के मुताबिक यह वॉर रूम सुबह 8 बजे से रात के 10 बजे तक खुला होगा। इसमें जीएसटी से जुड़ी सभी तरह की आशंकाओं और समस्याओं को दूर करने की कोशिश की जाएगी।

63-Union-Finance-Minister-Arun-Jaitley_5

आज रात लगभग 11 बजे एक ‘मेगा रिहर्सल’

इसे लागू करने में किसी तरह की परेशानी खड़ी न हो इसके लिए सरकार आज रात लगभग 11 बजे एक ‘मेगा रिहर्सल’ करेगी। के अधिकारियों के साथ-साथ वरिष्ठ मंत्री रिहर्सल पर नजर रखेंगे। वहीं, 30 जून की रात को संसद भवन के सेंट्रल हॉल में एक कार्यक्रम आयोजित होगा जिसें पीएम मोदी संबोधित करेंगे जिसमें राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और एचडी देवेगौड़ा भी मौजूद होंगे।

लेकिन विपक्ष ने इस कार्यक्रम में शामिल होने की स्थिति साफ नहीं की है। जानकारी के मुताबिक, विपक्ष कल तक इस पर अपनी राय स्पष्ट करेगा। सीबीईसी प्रमुख वनजा एन सरना ने मंगलवार को कहा कि मंत्रालय ने एक जीएसटी फीडबैक और एक्शन रूम स्थापित किया है, जो केंद्र और राज्य सरकारों के अधिकारियों की किसी भी जिज्ञासा का समाधान करने के लिए एक रिसोर्स केंद्र के तौर पर काम करेगा।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories