Sunday, August 6th, 2017
Flash

हीरो मोटरकॉर्प ग्राहकों को दे रही जीएसटी का लाभ, टृू-व्हीलर की घटाई कीमतें




Auto & Technology

DSC_1984

जीएसटी लागू होने के बाद इसका फायदा टू-व्हीलर खरीदने वाले ग्राहकों को मिल रहा है। जी हां, जीएसटी का लाभ अब टू-व्हीलर कंपनियां अब अपने ग्राहकों को दे रही  हैं। यही वजह है कि देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटीकॉर्प ने अपने अलग-अलग मॉडल्स पर 400-1800 रूपए तक की कमी कर दी है। इसमें बाइक और स्कूटर भी शामिल हैं। बता दें कि ये कंपनी 40 हजार से लेकर 1 लाख तक के मॉडल्स की बिक्री करती है। इससे पहले भी कार सेगमंट में जेएलआर,मारूति सुजुकी, टायोटा , बीएमडब्ल्यू ने 2-300 से लेकर 2 लाख रूपए तक की कीमतों का कम कर दिया था वहीं होंडा और बजाज ने भी अपने टू-व्हीलर के दाम घटा दिए थे।

अलग राज्यों में अलग लाभ-

हीरो मोटरकॉर्प के अनुसार कीमतें कम करने का साधा फायदा ग्राहक को ही मिलेगा। लेकिन ये फायदा अलग-अलग राज्यों में अलग होगा। कई राज्यों में महंगे मॉडल्स पर 4 हजार तक की कमी की गई है। वहीं हरियाणा में टू-व्हीलर की कीमतों में कुछ बढ़ोतरी हो सकती  है । ऐसा इसलिए क्योंकि वहां जीएसटी लागू होने से पहले टैक्स काफी कम था।

350सीसी से कम इंजन वाली बाइक्स की बढ़ेगी बिक्री-

विशेषज्ञों की मानें तो कीमतें कम हो से 350 सीसी से कम इंजन वाली बाइक्स की बिक्री में इजाफा होगा। क्योंकि कीमतों में कमी होने से फायदा तो ग्राहक को ही हो रहा है। दूसरी बात ये कि अब फेस्टिव सीजन शुरू हो रहा है, ऐसे में कीमतें भी कम हो गईं, तो टू-व्हीलर की अच्छी सेल होने की संभावना ज्यादा बढ़ गई है।

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories