Tuesday, September 19th, 2017 05:43:08
Flash

मशहूर अमेरिकी अभिनेता हैरी डीन ने दुनिया को कहा “अलविदा”




मशहूर अमेरिकी अभिनेता हैरी डीन ने दुनिया को कहा “अलविदा”Entertainment

Sponsored




द गॉडफादर सेकेड एलियन और कूल हैंड ल्यूक जैसी फिल्मों के लिए जाने जाने वाले मशहूर अमेरिकी अभिनेता हैरी डीन स्टैंनन ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। 91 साल की उम्र में आज उनका निधन हो गया। वे केवल एक स्टार ही नहीं, बल्कि अच्छे सिंगर भी थे। 60 साल के अपने करियर में उन्होंने कई फिल्में की, जिसमें केली की हीरोज, डिलींगर, द गॉडफादर भाग सैकंड एलियन, पलायन से न्यूयॉर्क रैपो मेन उनकी खास फिल्में थीं।

स्टैंटन का करियर 60 साल से ज्यादा समय तक चलता रहा, जिसके दौरान उन्होंने केली की हीरोज, डिलिंगर, द गॉडफादर भाग सेकेंड एलियन, पलायन से न्यू यॉर्क, क्रिस्टीन, पेरिस, टेक्सास, रेपो मैन, पिटीर में सुंदर जैसी फिल्मों में अभिनय किया।

बता दें कि स्टैंटन का जन्म इरविन, केंटकी के एक गरीब परिवार में हुआ था। उनके माता-पिता का तलाक हो चुका था। जब स्टैंटन हाई स्कूल में थे तब मां बाप ने दूसरी शादी कर ली थी। हैरी एक बहुत अच्छे गायक थे। हैरी बचपन से ही स्कूल में एक्स्ट्रा एक्टिविटी में हिस्सा लिया करते थे। हैरी स्टैंटन सेकेंड विश्व युद्ध के संयुक्त राज्य नौसेना के अनुभवी थे। ओकिनावा की लड़ाई में उन्होंने एक लैंडिंग शिप टैंक पर एक कुक के रूप में काम किया।

उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि – मुझे गाने का भी शौक था और मैं अभिनेता भी बनना चाहता था। मुझे तय करना था कि मैं क्या करना चाहता हूं। फिर मैंने तय किया कि मैं अगर एक्टिंग कर सकता हूं तो वो सब भी कर सकता हूं। हां, लेकिन अगर वे एक्टर या सिंगर नहीं होते तो शायद लेखक होते।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories