page level


Wednesday, May 23rd, 2018 08:18 PM
Flash

35 रूपए से हेलमेट की शुरूआत होती है इस मार्केट में




35 रूपए से हेलमेट की शुरूआत होती है इस मार्केट मेंAuto & Technology



बाईक या स्कूटी चलाते समय हेलमेट पहनना बहुत जरूर है। सीधी सी बात है जो एक्सीडेंट के दौरान हमारी सबसे ज्यादा रक्षा करता है। कई शहरों में हेलमेट को सख्ती से लागू भी किया गया है। हलेमेट नहीं पहनने वालों के चालान भी काटे गए है। फिर भी कई लोग है जो हेलमेट नहीं खरीदा है। इसके बाद कुछ लोग ऐसे भी है जिनकी यह शिकायत रहती है कि हेलमेट से बाल तो खराब होते है ही लेकिन यह महंगा भी बहुत आता है ऐसे में यह आम इंसान के लिए तो खरीदना थोड़ा मुश्किल जरूर हैं। लेकिन एक ऐसा मार्केट है जहां पर आपको 35 रूपए से हेलमेट की शुरूआत होती है।

दिल्ली के सिंघम हैं ये 5 पुलिस ऑफिसर्स, एक साल में पकड़े 500 अपराधी

दिल्ली में सबसे सस्ता मार्केट

न्यू दिल्ली स्टेशन से 5.6 किमी की दूरी पर स्थित झंडेवालान एरिया में यह स्थित है। यहां पर हर 100 मीटर के एरिया में शॉप मौजूद है। यहां से होलसेल के दाम पर इसे खरीद सकते हैं। जिसमें कैप हेलमेट से लेकर हैवी हेलमेट तक शामिल हैं। शॉप पर होलसेल के साथ रिटेल में भी हेलमेट खरीद सकते हैं। हालांकि, इसके 24 हेलमेट लेना जरूरी है। हेलमेट में लोकल और ब्रांडेड दोनों तरह की वैराइटी मिलती हैं। ऐसे में आईएसआई मार्क देखकर ही हेलमेट खरीदें। इस मार्केट से गुजरात, महाराष्ट्र के साथ साउथ में भी हेलमेट की बल्क में सप्लाई की जाती है। साथ ही यहां इतनी बड़ी रेंज है कि चॉइस करना मुश्किल हो जाता है।

दिल्ली की मुख्यमंत्री को बस में किया था प्रपोज, फ़िल्में देखने का है शौक

कीमत में बहुत फर्क

यहां पर हेलमेट की शुरूआत सिर्फ 35 रूपए से होती है। वहीं, 1300 रुपए में सबसे अच्छी क्वालिटी वाला हेलमेट मिल जाता है। इस हेलमेट की अन्य मार्केट में प्राइस 2000 रुपए या उससे भी कहीं ज्यादा होती है। इस मार्केट में आईएसआई मार्क वाले कई हेलमेट मिलते हैं। इनमें ैज्न्क्क्ै कंपनी के हेलमेट की सबसे बड़ी रेंज है।

दिल्ली पुलिस में SI हैं इस क्रिकेटर की वाइफ, गुपचुप तरीके से रचाई शादी

Sponsored